मजदूरी के लिए मनरेगा मजदूरों ने किया प्रदर्शन

तहबरपुर (आजमगढ़) लॉकडाउन के बीच मजदूरों को भुखमरी से बचाने के लिए गांवों में मनरेगा के तहत कार्य तो कराए जा रहे हैं लेकिन समय से मजदूरी का भुगतान न होने से मजदूरों में आक्रोश है। सोमवार को ब्लाक मुख्यालय पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला। बसही जरमजेपुर के दर्जनों मजदूरों ने मजदूरी न मिलने से क्षुब्ध होकर ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। बीडीओ सहित अन्य किसी जिम्मेदार अधिकारी के न मिलने पर वे लोग वापस चले गए। मजदूरों ने कहा कि एक ओर सरकार गांव में ही काम देकर हमारी बेकारी दूर करना चाहती है तो दूसरी ओर अधिकारियों की लापरपाही के कारण समय से भुगतान नहीं हो पा रहा है। अधिकारी सरकार की मंशा को ध्वस्त करना चाहते हैं। चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:43 PM (IST)
मजदूरी के लिए मनरेगा मजदूरों ने किया प्रदर्शन
मजदूरी के लिए मनरेगा मजदूरों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, तहबरपुर (आजमगढ़) : लॉकडाउन के बीच मजदूरों को भुखमरी से बचाने के लिए गांवों में मनरेगा के तहत कार्य तो कराए जा रहे हैं लेकिन समय से मजदूरी का भुगतान न होने से उनमें आक्रोश है। सोमवार को ब्लाक मुख्यालय पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला। बसही जरमजेपुर के दर्जनों मजदूरों ने मजदूरी न मिलने से क्षुब्ध होकर ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। बीडीओ सहित अन्य किसी जिम्मेदार अधिकारी के न मिलने पर वे लोग लौट गए।

मजदूरों ने कहा कि एक ओर सरकार गांव में ही काम देकर हमारी बेकारी दूर करना चाहती है तो दूसरी ओर अधिकारियों की लापरवाही के कारण समय से भुगतान नहीं हो पा रहा है। अधिकारी सरकार की मंशा को ध्वस्त करना चाहते हैं। चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर रामबचन यादव, राजेंद्र, दीपचन्द, जवाहिर, गोविद, हरीलाल, बिरजू, दुर्गावती, गुलबदन, जगन्नाथ, शिवकुमार, फिरती, नगीना, नागेंद्र सहित दर्जनों मजदूर मौजूद थे। इस बाबत ग्राम विकास अधिकारी प्रभाकर पांडेय से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नही किया।

chat bot
आपका साथी