अफसर बन मेधावी बेटियों ने भरी सफलता की उड़ान

एक दिन की ही सही लेकिन अफसरों की कुर्सी पर बैठते ही जिले की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:17 PM (IST)
अफसर बन मेधावी बेटियों ने भरी सफलता की उड़ान
अफसर बन मेधावी बेटियों ने भरी सफलता की उड़ान

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: एक दिन की ही सही लेकिन अफसरों की कुर्सी पर बैठते ही जिले की मेधावी बेटियों ने सफलता की नई उड़ान भरी। महिला कल्याण विभाग के तत्वावधान में शुक्रवार को मिशन शक्ति फेज-3 के अंतर्गत मेगा इवेंट 'नायिका' और महिलाओं के सांकेतिक भूमिका निर्वहन कार्यक्रम के तहत जिले के विभिन्न विभाग में मेधावी छात्राओं ने एक दिन की सांकेतिक नायिका अधिकारी नियुक्त होकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के पद के दायित्वों का निर्वहन किया।

मेंहनगर कस्बा निवासी छात्रा जूली राय को मेंहनगर थाने का प्रभारी बनाया गया। कुर्सी संभालते ही फरियादी गीता देवी निवासी विषहम ने शिकायती पत्र दिया। घर के सामने एक महिला के जबरदस्ती गोबर रखने और मना करने पर मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया। मामले को गंभीरता से लेते हुए सांकेतिक प्रभारी जूली राय ने फरियादी को न्याय का भरोसा दिलाया। घटना के बाबत एनसीआर दर्ज कराते हुए पीड़िता को मेडिकल परीक्षण को सीएचसी भेजा। साथ ही जांच के लिए घटनास्थल पर बीट सिपाही को त्वरित कार्रवाई के लिए भेजा। अन्य फरियादियों की समस्याओं को भी गंभीरता से सुना और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। थाना प्रभारी पंकज पांडेय, एसआइ आसिफ, सिपाही ऋचा पांडेय, शालिनी चौबे, शिवांगी सिंह व सुनीता कन्नौजिया थीं। सरायमीर प्रतिनिधि: मोहल्ला नई बाजार निवासी कक्षा-12 की छात्रा मुस्कान जायसवाल को सांकेतिक थाना प्रभारी (नायिका) नियुक्त किया गया। उन्होंने वरिष्ठ उप निरीक्षक शमशेर यादव के समक्ष फरियादियों की समस्या का समाधान किया। फरियादी किरन चौरसिया पत्नी उमेश चौरसिया ग्राम सिकरौर सहबरी के प्रार्थना पत्र पर अभियोग पंजीकृत करने के निर्देश दिए। थाना परिसर कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, मेस का निरीक्षण किया। इन्हें भी मिला अधिकारियों का चार्ज:::

अदिति सिंह थानाध्यक्ष मुबारकपुर, श्रेया शर्मा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव, तृप्ति यादव सीएमएस, सुमन मौर्या उपायुक्त स्वत: रोजगार, अनामिका राय डीआइओएस, मीनू यादव बीएसए, रागिनी राव जिला कार्यक्रम अधिकारी,अनुवेशिका गुप्ता जिला युवा कल्याण अधिकारी, नंदिनी सोनी डीपीआरओ और खुशी गोंड़ ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका के पद पर सांकेतिक अधिकारी के रूप में दायित्वों का निर्वहन किया।

chat bot
आपका साथी