स्नानार्थियों के लिए प्लेटफार्म पर लगा चिकित्सा शिविर

आजमगढ़ : धर्म की नगरी प्रयागराज में जहां सोमवार को श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार दिखी। वहीं रेलवे पुलिस भी कुंभ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही यात्रियों के स्वास्थ्य को लेकर तैयार है। जी हां इस वर्ष पहली बार जीआरपी एसपी गोरखपुर के निर्देशन में आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर निश्शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया है। ट्रेन से कुंभ मेला में जा रहे श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या पड़ेगी तो वह उससे निबटने के लिए तैयार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 11:31 PM (IST)
स्नानार्थियों के लिए प्लेटफार्म पर लगा चिकित्सा शिविर
स्नानार्थियों के लिए प्लेटफार्म पर लगा चिकित्सा शिविर

आजमगढ़ : प्रयागराज में कुंभ मेले के मद्देनजर रेलवे पुलिस भी पूरी तरह अलर्ट है। लोगों की सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पहली बार जीआरपी एसपी गोरखपुर के निर्देशन में आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर निश्शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया है। ट्रेन से कुंभ मेला में जा रहे श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या पड़ेगी तो वह उसके लिए तैयार हैं।

जीआरपी एसपी पुष्पांजलि गोरखपुर ने कुंभ मेला भर रेल यात्रियों को निश्शुल्क चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए प्लेटफार्म पर चिकित्सा शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अनुपालन में जीआरपी थाना प्रभारी ओमप्रकाश तिवारी ने जिले भर के लगभग आधा दर्जन चिकित्सकों को आमंत्रित किए हैं जो कुंभ मेला में जा रहे श्रद्धालुओं का निश्शुल्क उपचार करेंगे। मंगलवार को आजमगढ़ रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर बने नवनिर्मित एसएम ऑफिस में चिकित्सा शिविर लगाकर यात्रियों का उपचार किया गया। ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि जब तक कुंभ मेला लगा रहेगा तब तक यह शिविर 24 घंटा यात्रियों को चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराएगा। उन्होंने बताया कि हर दिन अलग-अलग चिकित्सक रहेंगे और एक-एक कर अपनी ड्यूटी करेंगे। इस अवसर पर आरपीएफ थाना प्रभारी राशिद बेग मिर्जा, स्टेशन अधीक्षक बाबू राम व डा. सारिक सहित समस्त स्टाफ उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी