विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली मोहल्ले में सोमवार की सुब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 06:43 PM (IST)
विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत
विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़): सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली मोहल्ले में सोमवार की सुबह विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही मायके पक्ष के लोग पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पति को हिरासत में लेते हुए छानबीन में जुट गई।

गंभीरपुर थाना क्षेत्र के कन्हैया लाल सरोज ने वर्ष 2008 अप्रैल में अपनी पुत्री निर्जला सरोज की शादी सिधारी थाना क्षेत्र अंतर्गत नरौली निवासी सुभाष सरोज से की थी। पति घर पर गाड़ी की धुलाई करता है। मृतका के भाई नीरज ने बताया कि शादी के कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था लेकिन उसके बाद सुभाष अक्सर बहन को मारते-पीटते थे जिसकी शिकायत भी बहन फोन से समय-समय पर करती रहती थी। उसके बाद भी हम लोग कई बार सुलह-समझौता कराए लेकिन जाने के बाद मारना-पीटना फिर शुरू हो जाता था। सुबह पड़ोसियों से सूचना मिली कि निर्जला की तबीयत खराब है, जल्दी चले आइए। मौके पर पहुंचे तो देखा कि पति सुभाष कफन में लिपटी बहन को दाह संस्कार के लिए ले जा रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दाह संस्कार को रोकवाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। भाई ने यह भी बताया कि गले पर कुछ निशान भी दिखाई दे रहा था। ऐसा लग रहा था कि बहन की गला दबाकर हत्या की गई है। घटना के समय बच्चे स्कूल गए थे। मृतका के एक पुत्र और एक पुत्री हैं।

मृतका के पति सुभाष द्वारा बताया गया कि पत्नी निर्जला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, लेकिन मायके वालों ने गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-जितेंद्र सिंह, थानाध्यक्ष, सिधारी।

chat bot
आपका साथी