जल्द ही भारत में शुरू करेंगे उत्पादों का विनिर्माण

आजमगढ़ : आज कल युवा सरकारी नौकरी के लिए परेशान हो रहे हैं। यह अच्छी बात नहीं है। युवाओं में असीम ऊर्जा है। अगर नौकरी नहीं मिलती है तो उन्हें हताश होने की जरूरत नहीं है बल्कि स्वरोजगार अपनाएं। देश के बहुत से युवा स्वरोजगार अपना कर दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत बने हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 08:36 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 12:31 AM (IST)
जल्द ही भारत में शुरू करेंगे उत्पादों का विनिर्माण
जल्द ही भारत में शुरू करेंगे उत्पादों का विनिर्माण

आजमगढ़ : आज कल युवा सरकारी नौकरी के लिए परेशान हो रहे हैं। यह अच्छी बात नहीं है। युवाओं में असीम ऊर्जा है। अगर नौकरी नहीं मिलती है तो उन्हें हताश होने की जरूरत नहीं है बल्कि स्वरोजगार अपनाएं। ये बातें शुक्रवार को जहानागंज क्षेत्र के सोनापुर गांव के मूल निवासी एवं ब्रिटिश स्टील यूनाइटेड ¨कगडम के पूर्व बिजनेस डेवलपमेंट निदेशक डा. सूर्य कुमार ¨सह ने कही।

पीडब्लूडी निरीक्षण भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी में 21 से 23 जनवरी तक आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मलेन में शामिल होने के लिए भारत आए हैं। वह इंपीरियल कालेज लंदन के अकादमिक विजिटर भी हैं एवं पिछले 22 वर्षों से लंदन में विभिन्न कंपनियों में उच्च पद पर कार्यरत रहे। डा. ¨सह ने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया के लिए प्रतिबद्ध हैं और इससे प्रभावित होकर वह भारत में जल्द ही ब्रिटिश डिजाइन और तकनीकी के साथ उच्च गुणवत्तायुक्त उत्पादों का विनिर्माण शुरू करने जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी