चौथे दिन भी दुकानों में लगा रहा ताला

-सब्जी और फल वालों ने भी गाइडलाइन का किया पालन 11 बजे के बाद दुकानें बंद -सड़कों पर इक्का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:20 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:20 PM (IST)
चौथे दिन भी दुकानों में लगा रहा ताला
चौथे दिन भी दुकानों में लगा रहा ताला

-सब्जी और फल वालों ने भी गाइडलाइन का किया पालन, 11 बजे के बाद दुकानें बंद

-सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन ही दिखे, जनता ने खुद किया आदेश का पालन जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : कोरोना के पलटवार के बाद लोग खुद ही आदेशों का पालन करते दिख रहे हैं। साप्ताहिक बंदी के चौथे दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस को कहीं डंडा चलाने की नौबत नहीं आई। सड़क किनारे की दुकानों में ताला लगा रहा। वहीं सब्जी और फल वालों ने भी गाइडलाइन का पालन करते हुए 11 बजे के बाद दुकानें बंद कर दीं। इक्का-दुक्का वाहन ही आते-जाते दिखे। हां, बाजार के भरोसे चाय-पान की तलब मिटाने वालों के साथ रोज खरीदकर खाने वालों को निराशा का सामना करना पड़ा। ऐसे लोगों ने गलियों का रास्ता पकड़ा या फिर अपने पुराने दुकानदार को फोन कर घर की जरूरत बताई। जिनकी दुकान घर में ही है, उन दुकानदारों ने ग्राहकों का सहयोग करते हुए उनकी जरूरत को पूरी भी किया।

दूसरी ओर जिसे बहुत जरूरी काम था वही लोग घरों से निकले। छोटे कारोबारियों ने भी लॉकडाउन का पालन किया और दुकानें नहीं खोलीं। सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सप्ताह में पांच दिन के बंद का एलान किया है। मकसद यह कि इस दौरान बाजारों को सैनिटाइज करके कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके। बंदी के दौरान नगर पालिका के साथ फायर ब्रिगेड की ओर से दुकानों व अन्य प्रतिष्ठानों के बाहरी हिस्से को सैनिटाइज किया गया।

रोडवेज की ओर से बसों का संचालन भी कम किया गया जिसका नजीता यह रहा कि जौनपुर, गाजीपुर जाने वाले यात्री घंटों बसों का इंतजार करते दिखे।

chat bot
आपका साथी