जय हो धरती के 'भगवान', बचा ली दो जान

(आजमगढ़) स्थानीय राजकीय मेडिकल कॉलेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल में कोरोना संक्रमित गर्भवती को बुधवार की रात डॉक्टरों की टीम ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर बच्चे की डिलीवरी कराई। महिला के परिजन संतान प्राप्त कर फूले नहीं समा रहे हैं। धरती के भगवन ने प्रसूता व नवजात की जान बचा ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:30 PM (IST)
जय हो धरती के 'भगवान', बचा ली दो जान
जय हो धरती के 'भगवान', बचा ली दो जान

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : स्थानीय राजकीय मेडिकल कॉलेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल में कोरोना संक्रमित गर्भवती को मंगलवार की रात डॉक्टरों की टीम ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर बच्चे की डिलीवरी कराई। महिला के परिजन संतान प्राप्त कर फूले नहीं समा रहे हैं। धरती के भगवन ने प्रसूता व नवजात की जान बचा ली।

जानकारी के अनुसार बलिया जनपद के उमरगंज निवासी कोरोना संक्रमित 28 वर्षीय गर्भवती 27 जून को राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। मंडल में कोरोना संक्रमित पहली गर्भवती महिला की सफल डिलीवरी कराना चिकित्सकों के लिए चैलेंज था लेकिन डिलीवरी का समय पूरा हो जाने पर नोडल अधिकारी डॉ. दीपक पांडेय के नेतृत्व में सर्जन डॉ. नवीन चौधरी, डॉ. हेमा शोभने तथा डॉ. मधु यादव, डॉ. सुभाष दहिया, बालरोग विशेषज्ञ डॉ. नैयर आजम की टीम ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया। जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। प्रधानाचार्य डॉ. आरपी शर्मा ने बताया कि चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एमके गुप्ता के निर्देशन में नोडल अधिकारी डॉ. दीपक पांडेय के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य टीम कोरोना संक्रमित मरीजों की देखरेख में दिन-रात लगी है।

chat bot
आपका साथी