सावधान! कहीं मौत न बन जाएं बिजली के तार

जासं जहानागंज (आजमगढ़) यदि आप मिश्रामार्केट से होकर गुजर रहे हैं तो सावधान रहिए। बांस-बल्ली के सहारे लटकते हुए तार अनहोनी की वजह बन सकते हैं। जी हां इसे आप विद्युत विभाग की लापरवाही भी कह सकते हैं। पिछले कई साल से बांस के सहारे लटक रहे तार को बिजली विभाग ठीक नहीं करा सका। हालात यह है कि लोग इस मार्ग से जाने में भी घबराने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:01 PM (IST)
सावधान! कहीं मौत न बन जाएं बिजली के तार
सावधान! कहीं मौत न बन जाएं बिजली के तार

जासं, जहानागंज (आजमगढ़) : यदि आप मिश्रामार्केट से होकर गुजर रहे हैं तो सावधान रहिए। बांस-बल्ली के सहारे लटकते हुए तार अनहोनी की वजह बन सकते हैं। जी हां इसे आप विद्युत विभाग की लापरवाही भी कह सकते हैं। पिछले कई साल से बांस के सहारे लटक रहे तार को बिजली विभाग ठीक नहीं करा सका। हालात यह है कि लोग इस मार्ग से जाने में भी घबराने लगे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में लटकते विद्युत तार के कारण लोगों को दहशत में जीना पड़ रहा है। क्षेत्र के तमाम गांवों में लंबे समय से लटकते तार नहीं बदले गए, जिससे लोगों के जीवन अनहोनी की घटनाओं को लेकर आशंकित रहते हैं। जहानागंज ब्लॉक के मिश्रा मार्केट में कुछ लोग बिना कनेक्शन के ही बांस-बल्ली के सहारे कटिया फंसाकर बिजली का उपयोग करते हैं। मार्केट के समीप बिजली के तार खेतों व मकानों पर काफी नजदीक तक लटक गए हैं। उधर से गुजर रहे लोगों को जोखिम उठाना पड़ता है। मार्केट के लोगों द्वारा कई बार विभागीय कर्मचारियों से शिकायत की गई बावजूद इसके उक्त लटकते तार को दुरुस्त नहीं किया जा सका है। इससे लोगों में रोष व्याप्त है। बिजली विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मौन साधकर बैठे रहना सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। स्थानीय लोगों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए लोगों ने लटकते तारों को हटाने तथा अवैध रूप से कटिया कनेक्शन वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी