तहसील के ग्रुप में सभी सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश

-तहसील स्तर पर भी बनाया गया वाट्सएप ग्रुप -सूचना के आधार पर नोडल अधिकारी करेंगे निरीक्षण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:54 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:54 PM (IST)
तहसील के ग्रुप में सभी सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश
तहसील के ग्रुप में सभी सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश

-तहसील स्तर पर भी बनाया गया वाट्सएप ग्रुप

-सूचना के आधार पर नोडल अधिकारी करेंगे निरीक्षण

जागरण संवाददाता, फूलपुर (आजमगढ़) : ब्लाक क्षेत्र के गांवों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किए जाने वाले सभी कार्यों की सूचना तहसील स्तर पर बने वाट्सएप ग्रुप में देने का सीडीओ ने निर्देश दिया है।

सभी बीडीओ के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए होने वाले कार्य को निर्धारित प्रारूप पर भरा जाए।ग्राम पंचायतों में रजिस्टर बनाए जाएं और उस पर प्रतिदिन की प्रगति अंकित की जाए। इस क्रम में प्रभारी खंड विकास अधिकारी ने समस्त ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कंटेनमेंट जोन का निर्माण, ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई व छिड़काव आदि रोस्टर के अनुसार कराया जाए एवं लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाए।

सभी कर्मचारी इसकी रिपोर्ट ब्लाक मुख्यालय को उपलब्ध कराएं, ताकि उसे कंपाइल करके ग्रुप में दिया जा सके।इसमें क्षेत्र में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या, होम आइसोलेशन में रहने वालों की संख्या, सैनिटाइज किए गए इलाकों की संख्या व नाम, कुल मजरों आदि की संख्या देनी है। इस प्रकार 13 बिन्दुओं पर रिपोर्ट देनी है।प्रभारी बीडीओ प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि 12 न्याय पंचायतों में 12 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की जाएगी, जो प्रतिदिन की रिपोर्ट का अवलोकन करेंगे और गांवों में जाकर सच जानेंगे।उसके बाद जिला मुख्यालय से नोडल अधिकारी आकर किसी गांव का भ्रमण करके हकीकत की पड़ताल करेंगे।

chat bot
आपका साथी