राजकीय मेडिकल कालेज में इनडोर सेवा बहाल

जागरण संवाददाता चक्रपानपुर (आजमगढ़) राजकीय मेडिकल कालेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल में ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 10:35 PM (IST)
राजकीय मेडिकल कालेज में इनडोर सेवा बहाल
राजकीय मेडिकल कालेज में इनडोर सेवा बहाल

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : राजकीय मेडिकल कालेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल में गुरुवार से इनडोर सेवा बहाल कर दी गई। इससे उन मरीजों को राहत मिलेगी जिन्हें भर्ती कर इलाज करने की आवश्यकता होगी। इस दौरान भर्ती योग्य मरीज को सबसे पहले पुराने आइसोलेशन वार्ड में बने होल्डिग एरिया में रखा जाएगा।

प्रधानाचार्य डा. आरपी शर्मा ने बताया कि इससे पहले आउटडोर सेवा शुरू की गई थी और उसके बाद इनडोर सेवा के लिए सभी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई हैं। अब भर्ती योग्य मरीज को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए सभी विभागों के डाक्टर व अन्य स्टाफ को निर्देश दे दिया गया है। बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यह अनिवार्य है कि संबंधित मरीज को सबसे पहले तब तक होल्डिग एरिया में रखा जाएगा जब तक उसकी कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती। यदि संबंधित की जांच रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उसे होल्डिग एरिया से हटाकर यथा योग्य मेडिसिन, सर्जरी, आर्थो अथवा गायनिक विभाग में रखा जाएगा। यदि उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आती है तो उसे कोरोना से संबंधित आइसीयू में भेज दिया जाएगा। उधर प्रधानाचार्य के निर्देश के क्रम में सहायक चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर नियाज हसन अस्पताल परिसर में व्यवस्था का जायजा लेने में लगे रहे। इस दौरान उन्होंने मरीजों व अन्य कर्मचारियों को मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने की सख्त हिदायत दी।

दो मरीज हुए स्वस्थ, पांच नए कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: वैश्विक महामारी कोरोना का उतार-चढ़ाव गुरुवार को भी जारी रहा। देर शाम आई रिपोर्ट में पांच नए कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए। जबकि मात्र दो कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए।

सीएमओ डा. एके मिश्रा ने पुष्टि करते हुए बताया कि नए कोरोना पाजिटिव मरीजों में एंटीजेन के पांच केस शामिल हैं। आज कुल 1691 सैंपल लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी