पल्स आक्सीमीटर तीन हजार में लेना है तो लो..

जागरण संवाददाता आजमगढ़ कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने शरीर की क्रियाओं को मापने वाले उ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:38 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:38 PM (IST)
पल्स आक्सीमीटर तीन हजार में लेना है तो लो..
पल्स आक्सीमीटर तीन हजार में लेना है तो लो..

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने शरीर की क्रियाओं को मापने वाले उपकरणों की डिमांड बढ़ा दी है। थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर, भाप की मशीन को मनमाने दाम पर बेजा जा रहा है। 11 सौ रुपये वाला पल्स आक्सीमीटर पहाड़पुर स्थित एक दुकानदार तीन हजार रुपये में बेच रहा है। खरीदार ने कुछ पूछताछ की तो दो टूक जवाब मिल रहा कि तीन हजार में लेना है तो लो, वरना आगे बढ़ो। सदर हॉस्पिटल के निकट भी एक दुकानदार आक्सीजन सिलिडर पर लगने वाला रेगुलेटर आठ हजार रुपये में बेच रहा है। शहर में खुलेआम चल रहे कालाबाजारी के खेल के बावजूद हुक्मरान कान में तेल डाले पड़े हैं।

------------------------

- चौक इलाका निवासी पंकज पांडेय ने बताया कि पहाड़पुर चौराहा स्थित एक दुकानदार से पल्स आक्सीमीटर लिया था। उसे 15 सौ रुपये नकद दिए। दुकानदार पांच-पांच सौ के तीन नोट देख गुस्से से लाल हो गया। बोला पल्स आक्सीमीटर का दाम तीन हजार रुपये है। किस कंपनी का है, संबंधी सवाल पर बोला तीन हजार में लेना है तो लीजिए, वरना आगे बढि़ए।

------------------------- चौक निवासी नंदू ने बताया कि अतलस पोखरा के सामने एक सर्जिकल की दुकान पर आक्सीजन सिलिडर का रेगुलेटर लेने गए थे। उसका असली कीमत 1700 रुपये है। दुकानदार नौ हजार रुपये की डिमांड कर डाली। नंदू नौ हजार रुपये भुगतान करने को तैयार भी हो गए थे। चूंकि दुकान पर भीड़ थी, इसलिए नंदू थोड़ा दूर खड़े हो गए। भीड़ खत्म होने पर दुकानदार से अपना सामान मांगे तो बोला बेच दिया। सवाल उठाने पर दुत्कारने वाले अंदाज में कारोबारी ने आगे बढ़ने की बात कह डाली।

chat bot
आपका साथी