अलग से बजट नहीं तो कैसे हो सफाई

जागरण संवाददाता बिलरियागंज (आजमगढ़) बारिश से पहले नगर पंचायत प्रशासन नाले-नालियों की सफ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:31 PM (IST)
अलग से बजट नहीं तो कैसे हो सफाई
अलग से बजट नहीं तो कैसे हो सफाई

जागरण संवाददाता, बिलरियागंज (आजमगढ़): बारिश से पहले नगर पंचायत प्रशासन नाले-नालियों की सफाई में तो जुटा है, लेकिन बारिश में जलजमाव तय है, क्योंकि शासन से सफाई के लिए अलग से कोई बजट उपलब्ध नहीं कराया गया है।ऐसे में पहले से उपलब्ध संसाधन के बल पर नालों की सफाई का काम पूरा होना मुश्किल लग रहा है।

नगर पंचायत के 11 वार्डों में 13 हजार 115 की आबादी निवास करती है। जल निकासी के लिए नालियों के अलावा चार मुख्य बड़े नाले बने हैं, जिनकी लंबाई 4200 मीटर है। इन नालों के रास्ते नगर पंचायत का पानी हेंगाईपुर होते हुए नसीरपुर के पहले बड़े नाले में गिरता है। इनकी सफाई के लिए कोई अतिरिक्त धनराशि प्राप्त नहीं हुई है।फिर भी बारिश को ध्यान में रखते हुए सभी नालों की सफाई निकाय के कर्मचारी एवं संसाधन से कराई जा रही है।कासिमगंज वार्ड में नाला निर्माण न होने के कारण जलजमाव की स्थिति हमेशा बनी रहती है।इससे वार्डवासियों को समस्या हो रही है।

-----------------

धन मिले तो हो नाला निर्माण : ईओ

बिलरियागंज : नगर के कासिमगंज वार्ड में जल निकासी हेतु आगे नाला निर्माण नहीं हुआ है जिससे जलजमाव की समस्या बनी रहती है।15वां वित्त के तहत नाला निर्माण हेतु कार्ययोजना बनाकर जिलाधिकारी को प्रेषित की जा रही है।

-सुरेश कुमार, ईओ, बिलरियागंज।

------------------------उपलब्ध संसाधन से करा दी सफाई : अध्यक्ष

बिलरियागंज : अलग से बजट तो नहीं मिला है, लेकिन हमे अपने नागरिकों की पूरी चिता है। इसलिए बरसात को ध्यान में रखते हुए पहले ही उपलब्ध संसाधन से नगर पंचायत के नाले एवं नालियों को साफ करा दिया गया है।

-वीरेंद्र विश्वकर्मा, चेयरमैन, नपं बिलरियागंज।

------------------------तेज बारिश में दिखता है सफाई का सच

बिलरियागंज : नगर पंचायत प्रशासन के दावे के विपरीत जनता ने कहा कि तेज बारिश के दौरान नालों की सफाई का सच सड़कों पर दिखले लगता है जब कचरा सड़क पर आ जाता है।

बजरंगनगर वार्ड के प्रदीप मोदनवाल ने कहा कि जब तेज से बरसात होती है तो नाले का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगता है।इससे लोगों को काफी परेशानी होती है।

शिवनगर वार्ड के सुबास यादव ने बताया कि बारिश के काफी देर बाद तक घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि नाले का पानी सड़कों पर बहने लगता है।

कासिमगंज वार्ड के मोहम्मद अशरफ ने कहा कि बरसात की बात छोड़िए, हम लोगों को हर समय जलजमाव से जूझना पड़ता है।वार्ड में जलजमाव के कारण संक्रामक बीमारी का खतरा बना रहता है। कासिमगंज वार्ड के ही शादाब ने कहा कि जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।बारिश के समय नाली का कचरा सड़क पर आ जाता है।

chat bot
आपका साथी