निर्धारित रेट से ज्यादा लिया तो होगी पुलिस कार्रवाई

जागरण संवाददाता संजरपुर (आजमगढ़) कोरोना के पलटवार के बाद दवा समेत अन्य जरूरी सामानों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:29 PM (IST)
निर्धारित रेट से ज्यादा लिया तो होगी पुलिस कार्रवाई
निर्धारित रेट से ज्यादा लिया तो होगी पुलिस कार्रवाई

जागरण संवाददाता, संजरपुर (आजमगढ़) : कोरोना के पलटवार के बाद दवा समेत अन्य जरूरी सामानों को मनमाने रेट पर बेचने वालों की अब खैर नहीं होगी। मनमानी करने वालों से अब पुलिस ने निपटने का मन बना लिया है। सरायमीर थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने इस तरह की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जनता के बीच अपना मोबाइल नंबर बांटा है। कहा है कि इस तरह की सूचना देने वालों का नाम उजागर किए बिना पुलिस जांच कर ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

जिला प्रशासन ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जरूरी सामानों को छोड़ बाकी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है। बंदी के दौरान दुकानदार सामानों को एमआरपी रेट यानी अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा कीमत पर सामान बेच रहे हैं। इसकी शिकायत कुछ लोगों ने इंस्पेकटर सरायमीर की तो उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में ऐसा किया जाना अपराध की श्रेणी में आता है। शिकायत मिलने पर हम अपने स्तर से जांच कर कानूनी कार्रवाई करेंगे। साथ ही ऐसे दुकानदार की दुकान को खोलने की छूट भी रद कर दी जाएगी। दरअसल हर स्तर पर शिकायत के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों ने पुलिस की शरण ली। बताया गया कि दुकानदारों द्वारा एमआरपी रेट से ज्यादा पैसा लिया जा रहा है और विरोध करने पर सामान नहीं दिया जा रहा है। कहा जाता है कि ऊपर से सामान मिल ही नहीं रहा है तो कैसे दिया जाए।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए इंस्पेक्टर ने अपना व उप जिला अधिकारी निजामाबाद का नंबर दिया। बताया कि एमआरपी से अधिक लेना गैर कानूनी है और ऐसा करने वाले पर दंडात्मक कार्रवाई का प्रावधान है।

chat bot
आपका साथी