सरकारी गिफ्ट की तरह पैक हो गई अस्पताल की लिफ्ट

जागरण संवाददाता बलरामपुर (आजमगढ़) सरकार जहां जनता को सुविधाएं देने का वादा करती है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 05:44 PM (IST)
सरकारी गिफ्ट की तरह पैक हो गई अस्पताल की लिफ्ट
सरकारी गिफ्ट की तरह पैक हो गई अस्पताल की लिफ्ट

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : सरकार जहां जनता को सुविधाएं देने का वादा करती है वहीं स्थानीय स्तर पर उपलब्ध सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मरीजों को सीढि़यां न चढ़नी पड़े, इसके लिए जिला महिला चिकित्सालय के निर्माण के समय ही लिफ्ट की व्यवस्था की गई लेकिन लगने के बाद से इसने कभी ठीक से काम नहीं किया। लखनऊ से पहुंच तकनीशियन उसे बनाते हैं, लेकिन उनके जाने के कुछ ही दिनों बाद लिफ्ट खराब हो जाती है। इधर कई वर्षों से उसकी मरम्मत की सुध नहीं ली गई जिसका नतीजा यह है महिला मरीजों को जांच आदि के लिए सीढि़यों का सहारा लेना पड़ता है।

लिफ्ट के संचालन में तकनीकी के साथ कर्मचारियों की कमी भी बाधा उत्पन्न कर रही है। प्रतिदिन गर्भवती महिलाओं को दूसरे तल पर जांच सहित आपरेशन के लिए जाना पड़ता है। गर्भवती को डाक्टर भी सीढि़यां चढ़ने से मना करते हैं। घरों में तो इसका परहेज हो जाता है लेकिन अस्पताल में ही चिकित्सक की सलाह धड़ाम हो जाती है। ऐसे में गर्भवती महिलाएं करें भी तो क्या करें, सरकार को कोसते हुए ऊपर-नीचे करती हैं। विभागीय सूत्र बताते हैं कि सरकार बदलने के साथ लिफ्ट की भी व्यवस्था बदल जाती है। लिफ्ट का संचालन करने वाले कर्मचारी की सेवा शासन ने समाप्त कर दी है।

फोटो-12--वर्जन---

मुझे तीन महीने से सीएमएस का पदभार मिला है। 10 दिन पूर्व लखनऊ से इंजीनियर जांच करने के लिए आए थे। वह जैसे ही खर्च का एस्टीमेट बताएंगे तो हम उसे शासन को भेजकर जल्द से जल्द बनवाने का प्रयास करेंगे। लिफ्ट से संबंधित सभी कार्य को पूरा किया जाएगा।

-डा. मंजुला सिंह, सीएमएस, जिला महिला अस्पताल।

chat bot
आपका साथी