लाटघाट का ऐतिहासिक मेला आज, तैयारी पूरी

जासं सगड़ी (आजमगढ़) हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सगड़ी तहसील क्षेत्र के आजमगढ़-दोहरीघाट मुख्य मार्ग पर स्थित लाटघाट कस्बे में ऐतिहासिक मेला शुक्रवार को लगेगा। पूजा कमेटियों ने पूरी तैयारी कर ली है। पंडालों से निकलने वाली सतरंगी रोशनी से आसपास का इलाका अभी से ही जगमगा उठा। पंडाल की खूबसूरती देखने को लेकर लोगों की भीड़ जुट रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 07:52 PM (IST)
लाटघाट का ऐतिहासिक मेला आज, तैयारी पूरी
लाटघाट का ऐतिहासिक मेला आज, तैयारी पूरी

जासं, सगड़ी (आजमगढ़) : क्षेत्र के लाटघाट कस्बे में ऐतिहासिक मेला शुक्रवार को लगेगा। पूजा कमेटियों ने पूरी तैयारी कर ली है। पंडालों से निकलने वाली सतरंगी रोशनी से आसपास का इलाका अभी से ही जगमगा उठा। पंडाल की खूबसूरती देखने को लेकर लोगों की भीड़ जुट रही है।

इस बार मेले में आठ स्थानों पर दुर्गा मां के प्रतिमा स्थापित की गई है। जीयनपुर कोतवाल विमलेश ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पांच एसएचओ, 10 उपनिरीक्षक, 35 कांस्टेबिल, 20 महिला सिपाही व एक प्लाटून पीएसी के साथ फायर ब्रिगेड भी तैनात किया गया है। वहीं पूजा समितियों द्वारा 20-20 वालंटियर लगाए गए हैं।

---------

होगा बिरहा मुकाबला :

दो दिवसीय मेले में बिरहा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश व बिहार से करीब आठ बिरहा कलाकार शामिल होंगे। मुकाबला 18 अक्टूबर की रात आठ बजे से शुरू होगा और 19 अक्टूबर की सुबह पांच बजे तक समाप्त होगा।

chat bot
आपका साथी