कोरोना से मृत 76 कार्मिकों के वारिसों को मिलेगी अनुग्रह राशि

जागरण संवाददाता संवाददाता आजमगढ़ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुनावी ड्यूटी के दौरान कोरोन

JagranPublish:Sat, 16 Oct 2021 09:12 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:12 PM (IST)
कोरोना से मृत 76 कार्मिकों के वारिसों को मिलेगी अनुग्रह राशि
कोरोना से मृत 76 कार्मिकों के वारिसों को मिलेगी अनुग्रह राशि

जागरण संवाददाता, संवाददाता, आजमगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुनावी ड्यूटी के दौरान कोरोना से मृत जिले के 76 कार्मिकों के वारिसों को 30-30 लाख अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। सरकार ने अनुग्रह राशि भुगतान के लिए 22.80 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय (सीडीओ) आनंद कुमार शुक्ला ने बताया कि त्रिस्तरीय सामान्य निर्वाचन-2021 में चुनावी ड्यूटी में तैनात किए गए कार्मिकों की कोविड-19 व नान कोविड से मृत्यु की स्थिति में अनुग्रह राशि का भुगतान किए जाने के लिए शासन से 2,128 पात्र कार्मिकों की सूची जारी की गई है, जिसमें जिले के 11 विभागों के 76 पात्र कार्मिकों को अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा।

बताया कि जिला बेसिक शिक्षा के 55, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के एक, माध्यमिक शिक्षा के छह, उच्च शिक्षा के एक, मनरेगा के तीन, सिचाई विभाग(नलकूप खंड) के एक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एक, कृषि विभाग के एक, समाज कल्याण विभाग (विकास) से चार, लोक निर्माण विभाग (प्रांतीय खंड) के दो और राजस्व विभाग(चकबंदी) के एक कार्मिक के वारिस को अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी।