बसपा विधानमंडल दल के नेता बने गुड्डू जमाली

= फेरबदल - मुबारकपुर से लगातार दो बार विधायक हैं शाह आलम - मोदी लहर में भी बसपा ने भर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 05:36 PM (IST)
बसपा विधानमंडल दल के नेता बने गुड्डू जमाली
बसपा विधानमंडल दल के नेता बने गुड्डू जमाली

= फेरबदल

- मुबारकपुर से लगातार दो बार विधायक हैं शाह आलम

- मोदी लहर में भी बसपा ने भरोसा कर लड़ाया था लोस चुनाव जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले के बसपा कार्यकर्ताओं के लिए गुरुवार का दिन खुशियों भरा रहा। मुबारकपुर के विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को पार्टी ने विधानमंडल दल का नेता मनोनीत किया है। इसकी पुष्टि जिलाध्यक्ष अरविद कुमार के साथ फोन पर खुद गुड्डू जमाली ने भी की।

वर्ष 2012 व 2017 में लगाकर मुबारकपुर से विधायक चुने गए शाह आलम पार्टी सुप्रीमों के विश्वास पात्र लोगों में शुमार रहे हैं। शायद यही कारण रहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया, लेकिन उस समय वह तीसरे नंबर पर रहे। लोकसभा चुनाव में हार के बाद भी पार्टी ने उन पर विश्वास कर 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट दिया तो उन्होंने यह सीट जीतकर बसपा की झोली में डाल दी।

प्रदेश मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण तत्काल प्रभाव से दो विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। लालजी वर्मा को नेता विधानमंडल दल से हटाते हुए शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को प्रभार सौंपा गया है।

इतना ही नहीं पार्टी के सभी पदाधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया है कि इन दोनों विधायकों को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाएगा तथा भविष्य में इन्हें कभी भी कोई भी चुनाव बहुजन समाज पार्टी से नहीं लड़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी