जाति के आधार पर मंत्री नहीं जातिगत जनगणना कराए सरकार: अखिलेश

अतरौलिया (आजमगढ़) सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहाकि जाति के आधार पर मंत्री बनाने से कुछ नहीं होने वाला है सरकार जातिगत जनगणना कराए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:11 PM (IST)
जाति के आधार पर मंत्री नहीं जातिगत जनगणना कराए सरकार: अखिलेश
जाति के आधार पर मंत्री नहीं जातिगत जनगणना कराए सरकार: अखिलेश

जागरण संवाददाता, अतरौलिया (आजमगढ़): सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहाकि जाति के आधार पर मंत्री बनाने से कुछ नहीं होने वाला है, सरकार जातिगत जनगणना कराए। उत्तर प्रदेश सरकार अमेरिका की एक व बंगाल की दो तस्वीरें चुराकर विकास का झूठा दावा कर रही है। प्रदेश की जनता भाजपा को समझ चुकी है। आगामी विधानसभा चुनाव में सपा सरकार बनाने जा रही है।

सपा मुखिया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से रविवार को पूर्व मंत्री बलराम यादव की पुत्रवधू की (तेरहवीं) श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होने अतरौलिया के सेनपुर गांव पहुंचे। मीडिया से मुखातिब हुए तो पूर्व पार्टी में बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई को शामिल किए जाने के सवाल पर कहा कि उन पर कोई मुकदमा नहीं है। भाजपा अपने टापटेन अपराधियों की सूची जारी करे। यह सरकार साढ़े चार वर्ष बाद मंत्रिमंडल का विस्तार कर रही है। जाति के आधार पर मंत्री बनाने से कुछ नहीं होगा। जातिगत जनगणना जरूरी है। प्रदेश सरकार अब विकास का ढिढोरा पीट रही है, जबकि नीचे से नंबर वन है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से बेहतर बनाना था, लेकिन उद्घाटन के पहले ही गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। आगरा एक्सप्रेस-वे 21 महीने में बनकर तैयार हुआ था तो उस पर सुखोई विमान उतारा गया था। जबकि साढ़े चार वर्ष में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण होने के बावजूद जरूरी सुविधाएं नहीं हैं। किसानों के लिए मंडियां नहीं बनाई जा रही हैं। मेरी सरकार आएगी तो इसका नाम समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे किया जाएगा। भाजपा सरकार मेरी योजनाओं के शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन कर रही है। कहा कि विधानसभा चुनाव में सपा की 400 सीट का आधार प्रतापगढ़ जिले में जिस तरह सांसद को खदेड़ा, गांवों में लगातार भाजपा विधायकों को जनता घुसने नहीं दे रही है। इसका फायदा सपा को ही मिलेगा।

chat bot
आपका साथी