बच्चों की फीस जमा करें सरकारी अफसर व कर्मी

आजमगढ़ लॉकडाउन के दौरान बच्चों की फीस जमा करने को लेकर आए दिन मिल रही शिकायतों को जिलाधिकारी राजेश कुमार ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पहले तो इस बात का निर्देश दिया कि जिन सरकारी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के बच्चे निजी स्कूलों में पढ़ रहे हैं। वे समय से अवश्य फीस जमा कर दें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:17 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:09 AM (IST)
बच्चों की फीस जमा करें सरकारी अफसर व कर्मी
बच्चों की फीस जमा करें सरकारी अफसर व कर्मी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: लॉकडाउन के दौरान बच्चों की फीस जमा करने को लेकर आए दिन मिल रही शिकायतों को जिलाधिकारी राजेश कुमार ने गंभीरता से लिया है।

उन्होंने निर्देश दिया कि जिन सरकारी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के बच्चे निजी स्कूलों में पढ़ रहे हैं। वे समय से अवश्य फीस जमा कर दें। जिससे संबंधित स्कूल व कॉलेजों के कर्मचारियों को परेशानी न हो। हां, जो गरीब तबके के लोग हैं, वे किस्तों में फीस जमा कर सकते हैं। विद्यालय प्रबंधन उनके ऊपर दबाव नहीं बनाएंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि संचालकों को वाहन फीस नहीं लेना है। पिछले सत्र में जो भी फीस निर्धारित थी, उसमें निर्धारित वृद्धि ही ले सकेंगे। स्मार्ट क्लास के नाम पर भी फीस नहीं ले सकते हैं। एडवांस फीस के लिए अभिभावकों पर दबाव नहीं बनाएंगे। ऐसी शिकायत पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि जिन स्कूलों में उनके बच्चे पढ़ रहे हैं, वे वास्तविक फीस जमा कर दें।

chat bot
आपका साथी