कुड़िहर गांव में दम तोड़ रही सौभाग्य योजना

भीरा (आजमगढ़) प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा संचालित सौभाग्य योजना कर्मचारी अधिकारी और ठेकेदारों की मनमानी से दम तोड़ती नजर आ रही है। उदाहरण के तौर पर ठेकमा विकास खंड क्षेत्र के कुड़िहर गांव में सौभाग्य योजना के अंतर्गत विद्युत पोल तार ट्रांसफार्मर आठ माह पूर्व लगाया गया लेकिन अभी तक तार में बिजली प्रवाहित नहीं हुई और न ही कनेक्शन नहीं दिया गया। दो पोल ऐसे हैं जहां पर तार भी नहीं खींचा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 04:33 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 04:33 PM (IST)
कुड़िहर गांव में दम तोड़ रही सौभाग्य योजना
कुड़िहर गांव में दम तोड़ रही सौभाग्य योजना

फोटो-4--

-तार और ट्रांसफार्मर लगाकर घरों में कनेक्शन देना भूल गया विभाग

-प्रशासन भी नहीं दे रहा ध्यान, आज भी अंधेरे में रहने को विवश हैं ग्रामीण

जागरण संवाददाता, भीरा (आजमगढ़) : प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा संचालित सौभाग्य योजना कर्मचारी, अधिकारी और ठेकेदारों की मनमानी से दम तोड़ती नजर आ रही है।

उदाहरण के तौर पर ठेकमा विकास खंड क्षेत्र के कुड़िहर गांव में सौभाग्य योजना के अंतर्गत विद्युत पोल, तार, ट्रांसफार्मर आठ माह पूर्व लगाया गया लेकिन अभी तक तार में बिजली प्रवाहित नहीं हुई और न ही कनेक्शन नहीं दिया गया। दो पोल ऐसे हैं जहां पर तार भी नहीं खींचा गया।

इस संबंध में बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह हमारी योजना में नहीं है। इसके ठेकेदार कोई और हैं। यह काम सौभाग्य योजना के अंतर्गत हुआ है। देखते हैं जो होगा करेंगे। उधर गांव के नितिन दीक्षित, ओम प्रकाश दीक्षित, टीपू राजभर, लालसा यादव, अवधेश, गोपाल, बलेसर आदि ने कहा सौभाग्य योजना के तहत प्रधानमंत्री हर गांव में बिजली पहुंचा रहे हैं लेकिन हमारे गांव में आठ महीने हो गए और विद्युत पोल, तार, ट्रांसफार्मर लगा लेकिन अभी तक बिजली नहीं मिली। उसी तरह ट्रांसफार्मर, तार और पोल खड़ा है। इसमें बिजली विभाग के ठेकेदारों की मनमानी है। कहां के ठेकेदार हैं, यह भी पता नहीं चल रहा है। इस संबंध में बिजली विभाग के लोगों से भी कहा गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर शासन प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी