गंधुवई, खुरचंदा, चकमकसूदजहां व गिड़उर कंटेनमेंट जोन

आजमगढ़ डीएम राजेश कुमार ने बताया कि दो जुलाई नोवेल कोरोना संक्रमण के पूर्व प्रेषित सैम्पल की जांच रिपोर्ट आने के बाद कई व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कंटेनमेंट जोन के निर्धारण के संबंध में दी गई व्यवस्था के अनुसार पांच और कंटेनमेंट जोन का निर्धारण किया गया है। गांवों को सील कर प्रोटोकाल के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के निर्देश एसडीएम व सीओ को दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 04:45 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:45 PM (IST)
गंधुवई, खुरचंदा, चकमकसूदजहां व गिड़उर कंटेनमेंट जोन
गंधुवई, खुरचंदा, चकमकसूदजहां व गिड़उर कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार ने बताया कि दो जुलाई नोवेल कोरोना संक्रमण के पूर्व प्रेषित नमूने की जांच रिपोर्ट आने के बाद कई व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कंटेनमेंट जोन के निर्धारण के संबंध में दी गई व्यवस्था के अनुसार पांच और कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। गांवों को सील कर प्रोटोकाल के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के निर्देश एसडीएम व सीओ को दिए गए हैं।

राजस्व ग्राम गंधुवई तहसील निजामाबाद, अनुसूचित जाति बस्ती राजस्व ग्राम नेवादा तहसील सगड़ी, यादव बस्ती राजस्व ग्राम खुरचंदा तहसील व अनुसूचित जाति बस्ती, राजस्व ग्राम चकमकसूदजहां तहसील फूलपुर और ठकुरान बस्ती, राजस्व ग्राम गिड़उर तहसील लालगंज का संपूर्ण क्षेत्र कंटेनमेंट जोन होगा। इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन प्रोटोकाल का शत 100 फीसद अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। कांट्रैक्ट ट्रेसिग, चिकित्साधिकारी द्वारा किए गये रिस्क निर्धारण के आधार पर व्यक्तियों को होम व संस्थागत क्वारंटाइन किया जाना। चिकित्सकीय आपातकालीन स्थिति और आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं की आपूर्ति को छोड़कर इन क्षेत्रों के अंदर एवं बाहर किसी भी व्यक्ति, वाहन इत्यादि को आवागमन की अनुमति नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी