वाट्सएप पर फोटो भेजकर पूरी कर दी जिम्मेदारी

-गांवों में पहुंचे नोडल अफसर ने देखी हकीकत -जिम्मेदारों को चेताया फर्जीफिकेशन पर होगी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 07:06 PM (IST)
वाट्सएप पर फोटो भेजकर पूरी कर दी जिम्मेदारी
वाट्सएप पर फोटो भेजकर पूरी कर दी जिम्मेदारी

-गांवों में पहुंचे नोडल अफसर ने देखी हकीकत

-जिम्मेदारों को चेताया, फर्जीफिकेशन पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फूलपुर (आजमगढ़): फूलपुर ब्लाक क्षेत्र के गांवों में चल रहे सफाई अभियान का सच जानने के लिए निकले नोडल अधिकारी मौके की स्थिति देख दंग रह गए। वाट्सएप पर फोटो भेजकर जिम्मेदारों ने अपना काम पूरा कर दिया। इसे देख अधिकारी ने चेताया कि फर्जीफिकेशन से काम नहीं चलेगा।ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

शासन की मंशानुसार राजकीय मार्गों सहित गांव की मुख्य सड़कों को जोड़ने वाले रास्तों को गढ्ढामुक्त करने के साथ ही सड़क किनारे डंप कूड़ा-करकट हटाने, नालों की सफाई का अभियान चलाया जा रहा है।इसके पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत अधिकारियों को दी गई है।सफाई कर्मी की कमी पर मजदूर लगाकर काम पूर्ण करने को कहा गया है।

नोडल अधिकारी/एडीओ सहकारिता राजेंद्र प्रसाद वर्मा ने अभियान की हकीकत जानने के लिए चकनूरी, ऊदपुर समेत तीन गांवों का निरीक्षण किया तो पता चला कि जहां तक के काम की फोटो भेजी गई थी उससे आगे का काम नहीं पूरा किया गया। कहा कि वाट्सएप ग्रुप पर भेजे गए फोटो के आगे भी काम होना चाहिए।अगले निरीक्षण में इस प्रकार शिकायत मिली तो कार्रवाई सुनिश्चित समझें।इस अवसर पर एडीओ पंचायत संजय श्रीवास्तव, ग्राम पंचायत अधिकारी, ज्ञान सिंह यादव, अखिलेश यादव, राम आधार, अख्तरी, बाकेलाल, राज बहादुर, अमित यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी