नगर पालिका के चार अनुपस्थित कर्मियों का रोका वेतन

मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने नगर पालिका परिषद का औचक निरीक्षण

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:35 PM (IST)
नगर पालिका के चार अनुपस्थित कर्मियों का रोका वेतन
नगर पालिका के चार अनुपस्थित कर्मियों का रोका वेतन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने नगर पालिका परिषद का औचक निरीक्षण निरीक्षण किया। इस दौरान चार कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए। वहीं रिकार्ड भी दुरुस्त नहीं मिला। इस पर उन्होंने अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने और स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

उन्होंने सफाई पर खास ध्यान देने का निर्देश देते हुए कहा कि कर्मचारियों को एरिया की जिम्मेदारी तय की जाए और नायक की जिम्मेदारी है कि वह सुनिश्चित करें कि किस एरिया में समय से सफाई कर्मचारी पहुंचा अथवा नहीं। उसी के अनुसार अटेंडेंस लगाएं। सफाई का रिकार्ड अगर 10 दिन में नहीं सुधरा तो इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी। बताया कि ईओ भी शहर में सफाई का निरीक्षण करने सुबह-शाम निकलेंगे और फीडबैक देंगे। कमिश्नर ने कहा कि खुद भी शहर का भ्रमण कर व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे और जनता से फीडबैक लेंगे कि उनके क्षेत्र में सफाई होती है या नहीं। निरीक्षण करने के बाद ईओ के साथ शहर का निरीक्षण करने निकले तो पास में डंपिग ग्राउंड पर कूड़ा देखकर रुक गए। ईओ ने बताया कि यहां से कूड़ा को मझवारा स्थित डंपिग ग्राउंड में भेजा जाना है, जिस पर कमिश्नर ने सवाल किया कि कूड़ा तो पहले का लग रहा है। किसी भी कीमत पर यहां कूड़ा पड़ा नहीं होना चाहिए। इस दौरान कर्मचारियों ने बैठक बुलाने की मांग की जिस पर उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही बैठक बुलाएंगे।

---------------------

ईओ रोज जारी करेंगे अलाव

की लिस्ट व फोटो

आजमगढ़ : नगर पालिका परिषद का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर के सामने अलाव न जलने की समस्या उठी तो ईओ बगले झांकने लगे। उन स्थानों की संख्या नहीं बता सके जहां अलाव जलाया जाता है। इस पर कमिश्नर ने कहा कि हर दिन अलाव की फोटो के साथ स्थान की पूरी लिस्ट हमें देने के साथ मीडिया को भी शाम को जारी करें।

chat bot
आपका साथी