मिलावटखोरी में 12 कारोबारियों पर 2.50 रुपये अर्थदंड

जागरण संवाददाता आजमगढ़ राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला द्वारा खाद्य पदार्थों में मिलावट की पुष्ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:40 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:40 PM (IST)
मिलावटखोरी में 12 कारोबारियों पर 2.50 रुपये अर्थदंड
मिलावटखोरी में 12 कारोबारियों पर 2.50 रुपये अर्थदंड

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला द्वारा खाद्य पदार्थों में मिलावट की पुष्टि होने पर न्याय निर्णयन अधिकारी एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को 12 कारोबारियों पर कुल 2.50 लाख रुपये का अर्थदंड लगाया है। आदेश दिया कि जुर्माना की धनराशि एक माह के अंदर राजकीय कोष में जमा किया जाए। निर्धारित समय में जमा न करने पर आरसी जारी का वसूली की जाएगी।

मिलावटखोरी में जिन कारोबारियों अर्थदंड निर्धारित किया गया है उसमें सेराज अहमद फूलपुर पर 10 हजार रुपये, रमेश यादव कनैथा सरायमीर 20 हजार रुपये, सुनील कुमार राजभर रौलिया खनिया बरदह-20 हजार रुपये, राजेश मौर्य महराजगंज-25 हजार रुपये, हरिनाथ यादव मझगांवा रानी की सराय-25 हजार रुपये, संतोष मद्धेशिया उकरौड़ा शहर कोतवाली-10 हजार रुपये, रामप्यारे यादव मुबारकपुर-18 हजार रुपये, मो. नफीस पुत्र सरायमीर-24 हजार रुपये, शोभनाथ दीदारगंज-18 हजार रुपये, चंद्रशेखर यादव पटखौली तहबरपुर-25 हजार रुपये, दीपनारायण गुप्ता सिधारी-18 हजार रुपये और सिद्धार्थ सिंह गृहपूर्ति होटल रोडवेज परानापुर पर 37 हजार रुपये अर्थदंड निर्धारित किया गया है।

बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति

जागरण संवाददाता, फूलपुर (आजमगढ़) : फूलपुर तहसील क्षेत्र के पूरा रामजी गांव के लगभग चार सौ लोगों का नाम मतदाता सूची से हटाने की शिकायत सही मिलने पर एसडीएम रावेंद्र सिंह ने बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है। ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपकर आरोप लगाया था कि बीएलओ द्वारा गांव की मतदाता सूची से 409 लोगों का नाम हटा दिया गया है। इसे संज्ञान में लेते हुए एसडीएम ने तहसीलदार नवीन प्रसाद की अध्यक्षता में जांच टीम का गठन किया। जांच की तो शिकायत सही पाई गई। तहसीलदार की आख्या पर एसडीएम ने डीएम,सीडीओ एवं बीडीओ पवई को बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है।

chat bot
आपका साथी