दुकान से कब्रिस्तान तक उठीं आग की लपटें

जागरण टीम आजमगढ़ अगलगी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। कभी फसल तो कभी दुकान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:30 PM (IST)
दुकान से कब्रिस्तान तक उठीं आग की लपटें
दुकान से कब्रिस्तान तक उठीं आग की लपटें

जागरण टीम, आजमगढ़ : अगलगी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। कभी फसल तो कभी दुकान में आग लोगों के सपने तोड़ रहा है। सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर में क्रिश्चियन कब्रिस्तान में आग लगी तो वहां लगे पेड़-पौधों तक पहुंच गई और उससे उठने वाली लपटों को देखकर अफरातफरी मच गई। लोगों की बेचैनी इस बात को लेकर ज्यादा बढ़ी हुई थी कि सौ मीटर की परिधि में दो पेट्रोल पंप भी हैं। लोगों ने आग की लपटों और धुंए को जब देखा तो इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी लेकिन सूचना के बावजूद वहां कोई नहीं पहुंचा। उसके बाद स्थानीय लोग खुद ही आग बुझाने के प्रयास में लग गए और आग पर काबू पा लिया। आग इतनी भयंकर थी कि कब्रिस्तान के दरवाजे भी क्षतिग्रस्त हो गए।

सरायमीर : नोनारी बाजार में बुधवार की रात किराना की दुकान में शॉर्ट-सर्किट से आग लगने से लगभग 15 हजार मूल्य का सामान जलकर राख हो गया। लडुवावर गांव निवासी सुभाष सोनकर ने करीब एक वर्ष पूर्व नोनारी बाजार स्थित महमूद अहमद के मकान में किराए का कमरा लेकर उसमें किराना की दुकान खोले थे। मंगलवार को रात्रि नौ बजे दुकान बंद कर घर चला गए। रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। पिकेट ड्यूटी पर तैनात सिपाही निश्चल पांडेय ने आग लगने की सूचना दुकान मालिक सुबास सोनकर को दी एवं ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

मेंहनगर : बासूपुर मधुपारा चट्टी पर बुधवार की रात बिजली के तार आपसे निकली चिगारी पान वाले पर भारी पड़ गई। लाला यादव की पान की गुमटी में आग लगने से हजारों रुपये नकदी सहित सारा सामान जलकर खाक हो गया। तारों की टकराहट का नतीजा यह हुआ कि कई लोगों के घरों के एलीडी बल्ब, फैन और दर्जनों टेलीविजन जल गए। गांव के दो व्यक्ति रात 9.30 बजे ट्रांसफार्मर से टूटे तार को जोड़ने की कोशिश कर रहे थे कि इसी दौरान दो फेज तार आपस में टच हो गए। देखते ही देखते घरों में बल्ब, फैन जल गए। लोगों ने ट्रांसफार्मर की तरफ दौड़कर बिजली बना रहे दोनों युवकों को घेर लिया। इसी बीच गांव के लोगों ने बीच-बचाव किया। मामला बढ़ता देख बिजली ठीक करने गए युवक सुबह जले सामान के बदले मुआवजा देने की बात कहकर फरार हो गए। हालांकि, इस बात की जानकारी से अधिकारियों ने अनभिज्ञता जताई है।

chat bot
आपका साथी