कमिश्नर के आकस्मिक निरीक्षण में पांच कर्मचारी मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता आजमगढ़ मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने शासकीय कार्यालयों में अधिकारियों व क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:04 PM (IST)
कमिश्नर के आकस्मिक निरीक्षण में पांच कर्मचारी मिले गैरहाजिर
कमिश्नर के आकस्मिक निरीक्षण में पांच कर्मचारी मिले गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने शासकीय कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराए जाने के उद्देश्य से शुक्रवार को चार कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इसमें पांच कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने अनुपस्थित कर्मचारियों के एक दिन के वेतन आहरण को बाधित करते हुए संबंधित कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त कर अपनी संस्तुति सहित तीन दिन के अंदर उपलब्ध कराएं।

कमिश्नर ने विकास भवन स्थित डीपीआरओ कार्यालय, सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक सहकारिता कार्यालय एवं अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण कार्यालय और सिधारी स्थित सहायक निबंधक, फर्म सोसाइटीज एवं चिट्स कार्यालय का निरीक्षण किया। डीपीआरओ कार्यालय में सहायक लेखाकार, डीपीएम एवं पत्रवाहक अनुपस्थित मिले। सहकारिता एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में एक-एक कर्मचारी गैरहाजिर रहे। आयुक्त ने कहा कि कार्यालयों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की समय से उपस्थिति के लिए आकस्मिक निरीक्षण का क्रम जारी रहेगा। अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे स्वयं कार्यालय में समय से उपस्थित रहें और अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की भी समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराएं।

जिलाधिकारी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण की प्रगति का डीएम राजेश कुमार ने शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने सड़क, फ्लाइओवर, अंडरपास के निर्माण को देखा।

उन्होंने यूपीडा के अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्याें के गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जल्द से जल्द प्राथमिकता के आधार पर निर्माण कार्याें को पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी