उर्वरक के लिए किसानों ने किया प्रदर्शन

विकास खंड फूलपुर क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने उर्वरक को लेकर मंगलवार को साधन सहकारी समिति पर प्रदर्शन किया। किसानों ने समिति पर सचिव की नियुक्ति व उर्वरक उपलब्ध कराने की मांग की। किसानों का कहना है कि समिति के बंद होने से खाद-बीज को भटकना पड़ रहा है।

JagranTue, 21 Jul 2020 04:54 PM (IST)
उर्वरक के लिए किसानों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, दीदारगंज (आजमगढ़) : विकास खंड फूलपुर क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने उर्वरक की अनुपलब्धता को लेकर मंगलवार को साधन सहकारी समिति पर प्रदर्शन किया। किसानों ने समिति पर सचिव की नियुक्ति व उर्वरक उपलब्ध कराने की मांग की। किसानों का कहना है कि समिति के बंद होने से खाद-बीज को भटकना पड़ रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि पुष्पनगर स्थित साधन सहकारी समिति लिमिटेड रसावां की व्यवस्था वर्षों से बदहाल है। क्षेत्र के पूक, मीर अहमदपुर तिलक, मतलूबपुर बखरा, हारुनपुर सलाहुद्दीनपुर, दुबावां, नूरपुर रसावां, महुवारा, गारोपुर आदि गांवों के किसानों को वर्षों से खाद व बीज उपलब्ध नहीं हो रहा है। साधन सहकारी समिति के बंद रहने से किसानों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। किसान बाजारों से महंगे दाम पर खाद-बीज मजबूरन लेने को विवश हो रहे हैं। इसके कारण किसानों की उपज भी प्रभावित हो रही है। विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की उदासीनता के चलते किसानों को फजीहत झेलनी पड़ रही है। किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र साधन सहकारी समिति नहीं खुली और खाद-बीज उपलब्ध नहीं होता है तो सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.