रेल रोकने की तैयारी कर रहे किसान नेता नजरबंद

-खानपुर में राजनेत के घर के बाहर तैनात की गई पुलिस -संयुक्त किसान मोर्चा ने किया था रेल र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:22 PM (IST)
रेल रोकने की तैयारी कर रहे किसान नेता नजरबंद
रेल रोकने की तैयारी कर रहे किसान नेता नजरबंद

-खानपुर में राजनेत के घर के बाहर तैनात की गई पुलिस

-संयुक्त किसान मोर्चा ने किया था रेल रोकने का आह्वान

जागरण संवाददाता, सरायमीर (आजमगढ़): संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को रेल रोकने जिला मुख्यालय जाने की तैयारी कर रहे जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष राजनेत यादव को पुलिस ने उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया।सरायमीर थाना क्षेत्र के खानपुर स्थित उनके घर के बाद पुलिस तैनात कर दी गई।

राजनेत यादव ने कहा कि तीनों कृषि कानून रद करने, एमएसपी पर गारंटी को लेकर किसानों का आंदोलन चल रहा है। लखीमपुर खीरी में किसानों के ऊपर गृह राज्यमंत्री बेटे ने खुलेआम कार से रौंदकर निर्मम हत्या कर दी। गृह राज्यमंत्री पर 120बी के तहत मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अभी तक गिरफ्तारी न होना और पद पर बने रहना दुर्भाग्यपूर्ण है।

कहा कि पूरे प्रदेश में रेल रोकने का आह्वान किया गया है। पुलिस ने आंदोलन को दबाने का काम किया है।पुलिस फोर्स भेज पर मुझे घर में नजरबंद करना लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या है।सरकार अंग्रेजों के शासन की याद दिला रही है। कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता, गृह राज्यमंत्री को जेल भेज नहीं दिया जाता, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि पहले संजरपुर में रेल रोकने की योजना बनाई गई थी, लेकिन सरायमीर बाजार का मेला होने के कारण हमने जिला मुख्यालय जाने का निर्णय लिया, ताकि स्थानीय स्तर पर किसी को कोई परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी