दीदारगंज थाना क्षेत्र का आबकारी सिपाही निलंबित

--शराब कांड -कई गांवों में की जा रही थी अवैध शराब की बिक्री कई व्यक्तियों पर केस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:27 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:27 PM (IST)
दीदारगंज थाना क्षेत्र का आबकारी सिपाही निलंबित
दीदारगंज थाना क्षेत्र का आबकारी सिपाही निलंबित

--शराब कांड :::

-कई गांवों में की जा रही थी अवैध शराब की बिक्री, कई व्यक्तियों पर केस

-उच्चाधिकारियों को सूचना न देने व कार्यो के प्रति लापरवाही पर कार्रवाई जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिले पवई और फिर दीदारगंज थाना क्षेत्र में हो रही अवैध शराब की बिक्री और कई लोगों की मौत के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। प्रभारी उप आबकारी आयुक्त आरएस चौधरी ने आबकारी बीट सिपाही मुहम्मद नदीम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उप आबकारी आयुक्त कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।

उप आबकारी आयुक्त ने बताया कि दीदारगंज थाना क्षेत्र के कई गांवों में अवैध शराब की बिक्री की जा रही थी। जिसके संबंध में आज कई व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। लेकिन आबकारी विभाग के बीट के सिपाही मुहम्मद नदीम खान द्वारा अपने क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री की सूचना उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई और ना ही कोई अभिसूचना तंत्र विकसित किया गया। यह उनके अपने कार्य व दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही दर्शाता है। इसलिए इस गंभीर प्रकरण में अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में बरती गई घोर लापरवाही और उदासीनता के कारण बीट सिपाही को निलंबित किया गया है।

जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार व लेखपालों को सतर्क कर दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री पर कड़ी निगरानी रखें। कहीं कोई कमी मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें। मित्तूपर व दीदारगंज की घटना में दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जा चुकी है। लोग लाइसेंसी दुकान से ही शराब खरीदें। किसी के द्वारा दी गई शराब को कतई न लें।

-राजेश कुमार, जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी