गर्मी की दस्तक के बाद वाटर कूलर बेपानी

जागरण संवाददाता आजमगढ़ गर्मी ने दस्तक ने दी है। अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच चुका ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:20 PM (IST)
गर्मी की दस्तक के बाद वाटर कूलर बेपानी
गर्मी की दस्तक के बाद वाटर कूलर बेपानी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : गर्मी ने दस्तक ने दी है। अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच चुका है लेकिन शहर में आने वालों की प्यास बुझाने का कोई इंतजाम नहीं है। नगर के विभिन्न स्थानों पर लगे प्याऊ (वाटर कूलर) बेपानी हो चुके हैं। जहां कहीं पानी मिल रहा है तो वहां के फ्रिजर लगने के बाद से ही काम नहीं कर रहे हैं। यानी गर्मी के दिनों में ठंडा पानी की उम्मीद टूट रही है। नगर पालिका की सियासत में जिसे जब कुर्सी मिली उसने अपने नाम का बोर्ड लगाने के लिए कभी प्याऊ लगवा दिया तो कभी उसमें फ्रिजर की व्यवस्था कर दी लेकिन उसके बाद प्याऊ की हकीकत जानने का किसी ने प्रयास नहीं किया।

कहीं टोटी नहीं है तो कहीं टोटी होने के बाद भी उसमें से पानी नहीं निकल रहा है। गांव-घर से बाजार निकलने वालों को प्यास लगती है तो दुकानदारों से प्याऊ का पता पूछते हैं। गला तर करने के लिए लोग इधर-उधर पीने का पानी ढूंढते फिरते हैं। कहने के लिए नगर पालिका की ओर से शहर के 31 स्थानों पर वाटर कूलर की स्थापना कराई गई है लेकिन स्थापना के बाद उसे लावारिस हाल में छोड़ दिया गया है। देखरेख की कोई व्यवस्था न होने से कहीं टोटी गायब है तो कहीं फ्रिजर ही खराब है। उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो सर्वाधिक भीड़ वाले शहर के मुख्य चौक, पुरानी कोतवाली, शहर कोतवाली के बगल में तथा कलेक्ट्रेट चौराहे को लिया जा सकता है। यहां वाटर कूलर तो लगे हैं लेकिन जनता के काम नहीं आते। नतीजा प्यास बुझाने के लिए लोगों को जेब ढीली करनी पड़ती है।

इस संबंध में जेई जलकल सुरेंद्र का कहना है कि एकाध स्थानों को छोड़ बाकी स्थानों पर वाटर कूलर काम कर रहा है। केवल पुरानी कोतवाली और चौक पर टोटी टूट गई है जिसे जल्द ही लगा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी