छात्रों के नामांकन की स्थिति अत्यंत कम, रुकेगा वेतन

-इंस्पायर अवार्ड योजना -कक्षा 6 से 10 तक के विद्यार्थियों का 15 अक्टूबर तक नामांकन -सभी बोड

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:38 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:38 PM (IST)
छात्रों के नामांकन की स्थिति अत्यंत कम, रुकेगा वेतन
छात्रों के नामांकन की स्थिति अत्यंत कम, रुकेगा वेतन

-इंस्पायर अवार्ड योजना:::

-कक्षा 6 से 10 तक के विद्यार्थियों का 15 अक्टूबर तक नामांकन

-सभी बोर्ड के स्कूलों के प्रधानाचार्यों से निर्धारित तिथि तक रिपोर्ट तलब

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : इंस्पायर अवार्ड मानक वर्ष 2021-22 योजना के अंतर्गत कक्षा छह से 10 तक के छात्र-छात्राओं के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्तूबर है। जिले में इस समय छात्र-छात्राओं के नामांकन की स्थिति अत्यंत कम है। समस्त प्रधानाचार्याें को निर्देशित किया गया है कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए निर्धारित अवधि के अंतर्गत अपने विद्यालय से छात्र-छात्राओं का पोर्टल पर नामांकन कराना सुनिश्चित करें, अन्यथा सितंबर का वेतन अवरुद्ध कर दिया जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. वीके शर्मा ने जनपद के समस्त यूपी, सीबीएसई, आइसीएसई बोर्ड के राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक और वित्तविहीन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया है कि योजना के अंतर्गत कक्षा छह से 10 तक के छात्र-छात्राओं के पोर्टल पर निर्धारित अंतिम तिथि तक आनलाइन नामांकन कराना सुनिश्चित करें, अन्यथा स्वयं जिम्मेदार होंगे। योजना के तहत छात्रों को विज्ञान में विभिन्न प्रकार के माडल तैयार कर अपने विचार व्यक्त करने का अवसर दिया जाता है। जिला स्तर पर चयनित छात्रों को 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलती है। इससे छात्र माडल तैयार कर उसे जिला, प्रदेश और देश स्तर पर आयोजित होने वाली प्रदर्शनी में शामिल कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।

------------

नामांकन में यह जरूरी अभिलेख लगेंगे :::

नामांकन में छात्र का नाम व फोटो, पिता व माता का नाम, जन्मतिथि, जाति वर्ग, आधार नंबर, बैंक एकाउंट नंबर, बैंक शाखा का पता और उसका कोड, प्रोजेक्ट की टाइटल सहित प्रोजेक्ट की पीडीएफ फाइल लगानी पड़ती है। छात्रों का अधिक से अधिक नामांकन कराने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी