व्यापारियों के विरोध पर नहीं हटा अतिक्रमण

नगर पंचायत जीयनपुर में शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:48 PM (IST)
व्यापारियों के विरोध पर नहीं हटा अतिक्रमण
व्यापारियों के विरोध पर नहीं हटा अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़): नगर पंचायत जीयनपुर में शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाने की घोषणा की गई थी, व्यापारियों के विरोध के कारण अभियान को स्थगित कर दिया गया।

अभियान को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने शुक्रवार की सुबह ही व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनीष चौरसिया के नेतृत्व में चौक पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। अधिशासी अधिकारी से बात कर कहा कि कार्रवाई में हमेशा भेदभाव किया जाता है। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अखिलेश कुमार यादव ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का काम मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद शुरू किया जाएगा।

नगर पंचायत में आएदिन जाम लगता है। साथ ही नगर की गलियों में मनमाने तरीके से लोगों ने चबूतरा, सीढ़ी और नाली बनाकर अतिक्रमण किया है। इसको संज्ञान में लेते हुए उपजिलाधिकारी सगड़ी गौरव कुमार ने तीन दिन पूर्व नगर का औचक निरीक्षण किया था। नगर में व्याप्त गंदगी और अतिक्रमण को लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी। एसडीएम ने कहा था कि एक सप्ताह के अंदर नगर में हुए अतिक्रमण हट जाने चाहिए। एसडीएम के निर्देश पर नगर पंचायत की ओर से दो दिन तक लाउडस्पीकर से अपील की गई कि सभी लोग अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लें, क्योंकि शुक्रवार से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

अभी अभियान शुरू होता कि उससे पहले ही इसका विरोध करते हुए व्यापारी नेता मनीष कुमार चौरसिया, सुनील कुमार सोनी,ज्ञानेंद्र मिश्रा ने कहा कि कई बार अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण हटाने में भेदभाव किया जाता है। गरीब लोगों का अतिक्रमण तो हटा दिया जाता है, लेकिन प्रभावशाली व्यक्तियों का अतिक्रमण नहीं हट पाता। चौक पर आएदिन आटो चालक बेतरतीब वाहनों को खड़ा कर देते हैं, जो जाम का एक प्रमुख कारण है। पुलिस को पहले चौक पर खड़े किए जा रहे बेतरतीब वाहनों को हटाना चाहिए।

व्यापारी नेताओं ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के पहले व्यापारियों की बैठक होनी चाहिए, क्योंकि आपसी सामंजस्य से अतिक्रमण हटाया जाए, तो बेहतर होगा।व्यापारी अभियान को स्थगित करने पर अड़ गए। व्यापारियों के विरोध को देखते हुए नगर पंचायत प्रशासन ने अतिक्रमण अभियान को स्थगित कर दिया।

chat bot
आपका साथी