सरकारी महकमे पर भी बिजली विभाग का करोड़ों बकाया

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जनपद के सरकारी विभागों पर भी बिजली विभाग का करोड़ों रुपये

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Feb 2018 09:47 PM (IST) Updated:Sat, 03 Feb 2018 09:47 PM (IST)
सरकारी महकमे पर भी बिजली विभाग का करोड़ों बकाया
सरकारी महकमे पर भी बिजली विभाग का करोड़ों बकाया

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जनपद के सरकारी विभागों पर भी बिजली विभाग का करोड़ों रुपये बकाया है। इसे देखते हुए सरकारी विभागों पर बिजली बिल बकाया को लेकर नोटिस जारी कर दिया है। इन्हें एक सप्ताह का समय भी दिया जा रहा है और अगर विभाग एक सप्ताह के अंदर नोटिस को गंभीरता से लेते हुए बकाया बिल जमा नहीं करते हैं तो विभिन्न विभागों की लाइन विच्छेदित करने में कोई कोताही नहीं की जाएगी।

बता दें कि शासन का सख्त आदेश है कि हर हाल में विद्युत बिल वसूली जाए और जिनके पास कनेक्शन नहीं हैं उनको सौभाग्य योजना के तहत नए कनेक्शन भी दिया जाए। यह अभियान दिसंबर माह से ही शुरू है। इसमें तमाम लोगों की लाइनें बिच्छेदित कर एफआइआर भी दर्ज कराई जा चुकी है। प्राइवेट विभाग से यह अभियान सरकारी विभाग की ओर रुख किया है। सरकारी अस्पतालों का भी करोड़ों रुपये बकाया है। इसी प्रकार आला अफसरों सहित विभिन्न सरकारी विभागों का लाखों रुपये बिजली विभाग का बकाया है। कई बार इन विभागों के यहां बिल भेजकर चेतावनी भी दी गई है लेकिन कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई।

सरकारी विभागों पर करोड़ों बकाया है। इसलिए सभी विभागों को नोटिस जारी की जा रही है। नोटिस में एक सप्ताह का समय दिया जा रहा है ताकि विभाग के लोग अपनी बिजली बिल समय से जमा कर सकें। जेल की तरह से किसी विभाग की बिजली काटना उनका मकसद नहीं हैं लेकिन विभाग के आदेशों का पालन करना भी जरूरी है। ऐसे में विभागीय लोग खुद पहल कर बिजली का बिल जमा कर दें।

चंद्रेश उपाध्याय, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड प्रथम।

chat bot
आपका साथी