उमसभरी गर्मी में विद्युत कटौती ने रुलाया, जागकर बीती बहुतों की रात

जागरण संवाददाता आजमगढ़ उमस भरी गर्मी में बिजली ने भी उपभोक्ताओं को खूब रुलाया। रात में कई बार बिजली कटने से शहर के कई इलाके में लोगों ने पूरी रात जागकर बिताई। बच्चे बुजुर्ग अघोषित कटौती से होने वाली दुश्वारियों के कारण ज्यादा परेशान रहे। उचित भी कि बिजली के आते-जाते रहने के कारण टूट रही नींद फिर से आती बिजली गुल हो जा रही थी। इंजीनियर विद्युत आपूर्ति को सुचारु रखने में आ रही दिक्कतों की जड़ में मौसम में उलटफेर को मूल वजह बता रहे हैं। बहरहाल वजह चाहे जो भी हो लेकिन बिल देने के बावजूद सुविधाओं का लाभ न मिलने के लिए उपभोक्ता तो सरकार को ही कटघरे में खड़े कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 04:59 PM (IST)
उमसभरी गर्मी में विद्युत कटौती ने रुलाया, जागकर बीती बहुतों की रात
उमसभरी गर्मी में विद्युत कटौती ने रुलाया, जागकर बीती बहुतों की रात

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उमस भरी गर्मी में बिजली ने भी उपभोक्ताओं को खूब रुलाया। रात में कई बार बिजली कटने से शहर के कई इलाके में लोगों ने पूरी रात जागकर बिताई। बच्चे, बुजुर्ग अघोषित कटौती से होने वाली दुश्वारियों के कारण ज्यादा परेशान रहे। उचित भी कि बिजली के आते-जाते रहने के कारण टूट रही नींद फिर से आती बिजली गुल हो जा रही थी। इंजीनियर विद्युत आपूर्ति को सुचारु रखने में आ रही दिक्कतों की जड़ में मौसम में उलटफेर को मूल वजह बता रहे हैं। बहरहाल, वजह चाहे जो भी हो लेकिन बिल देने के बावजूद सुविधाओं का लाभ न मिलने के लिए उपभोक्ता तो सरकार को ही कटघरे में खड़े कर रहे हैं।

प्रदेश में भाजपा सरकार बिजली आपूर्ति को पटरी पर लाने के दावे के साथ सरकार में आई थी। सरकार बनने के बाद उसे बदलाव भी दिखा, लेकिन इधर कुछ दिनों से वादे फिर से नाकाफी साबित हो रहे हैं। रविवार को तो विद्युत कटौती की हद हो गई। शहर के अधिकांश इलाकों में पूरी रात बिजली आती जाती रही। हालांकि, कटौती कुछ समय के लिए की जा रही थी। लेकिन उसके बावजूद परेशानी हद दर्जे की महसूस हुई। मौसम में उलटफेर के कारण बारिश एवं धूप के कारण उमस वाली गर्मी पड़ने लगी है। मसलन, बिजली कटी नहीं कि लोग उबल उठ रहे थे। पलक झपकते ही लोगों की नींद टूट जा रही थी। चौक इलाके में आधा दर्जन बार बिजली आई और गई। उपभोक्ता सीमा मेल्होत्रा ने कहा कि बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। गर्मी के कारण उनका रोना खुद को रुला देता है। बिजली विभाग को चाहिए कि कम से कम रात की कटौती, ट्रिपिग से मुक्ति दिला दें। फिलहाल तो दिन एवं रात दोनो वक्त बिजली की अघोषित कटौती के कारण दिन में चैन मिल पा रही नहीं रात में आराम। उधर मातनपुर फीडर से जुड़े अनवरगंज, मद्धूपुर, मोहिनुद्दीनपुर एक दर्जन गांवों में बिजली के लोग वोल्टेज के कारण लोग परेशान रहे। समाचार विक्रेता संघ के अध्यक्ष जगदीश यादव ने बताया कि शहर से सटे इलाकों में लो वोल्टेज की समस्या उपभोक्ताओं के सिर चढ़कर बोल रही है।

chat bot
आपका साथी