प्रयास ने दी राहत सामग्री, विधायक ने भेजा सीएम को पत्र

जागरण संवाददाता आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम गांव में र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:03 PM (IST)
प्रयास ने दी राहत सामग्री, विधायक ने भेजा सीएम को पत्र
प्रयास ने दी राहत सामग्री, विधायक ने भेजा सीएम को पत्र

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : महराजगंज थाना क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम गांव में रविवार की दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग से जहां 70 से ज्यादा परिवारों की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई वहीं दो मासूम सहित कई मवेशी झुलसकर मर गए। हादसे के बाद प्रशासन के अलावा भी हर कोई अपने स्तर से मदद में जुट गया है।

सरकारी स्तर पर तिरपाल और भोजन की व्यवस्था की गई तो वहीं क्षेत्रीय विधायक नफीस अहमद ने सीएम को पत्र भेजकर पीड़ितों के लिए आवास व अन्य सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है। इस बीच सामाजिक संगठन प्रयास की ओर से राशन किट के साथ जरूरत के मुताबिक कपड़ों का वितरण किया गया। कारण कि अगलगी के बाद शरीर के कपड़ों को छोड़ किसी के पास कुछ बचा नहीं था।

प्रयास के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि वितरण से पहले गांव के जिम्मेदारों से लिस्ट तैयार कराकर उसके अनुसार पैकेट बनाया गया। प्रति परिवार तीन किग्रा आटा, दो किग्रा चावल, ढाई किग्रा आलू के अलावा टमाटर, सोयाबीन, प्याज, नमक और दाल का वितरण किया गया। पहले बताया गया था कि 70 परिवार प्रभावित हैं लेकिन मौके पर पहुंचने पर पता चला कि लगभग सौ लोग आग से प्रभावित हुए हैं। संगठन आगे भी मदद करता रहेगा। इस समय राशन से ज्यादा कपड़ों की जरूरत थी।

chat bot
आपका साथी