परीक्षा देने से वंचित रह गए दर्जनों परीक्षार्थी

आजमगढ़ : शिक्षक पात्रता प्रवेश परीक्षा (टीईटी) की पहली पाली में कई दर्जन छात्र प्रमाण पत्र न लाने की वजह से परीक्षा देने से वंचित रह गए। शिब्ली कालेज व निसवां इंटर कालेज में आक्रोशित परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन भी किया लेकिन प्रशासन की सख्ती के आगे किसी की एक नहीं चली। अंतत: परीक्षा से तमाम परीक्षार्थी वंचित हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:20 PM (IST)
परीक्षा देने से वंचित रह गए दर्जनों परीक्षार्थी
परीक्षा देने से वंचित रह गए दर्जनों परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : शिक्षक पात्रता प्रवेश परीक्षा (टीईटी) की पहली पाली में कई दर्जन छात्र प्रमाण पत्र नहीं लाने की वजह से परीक्षा देने से वंचित रह गए। शिब्ली कालेज व निसवां इंटर कालेज में आक्रोशित परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन भी किया लेकिन प्रशासन की सख्ती के आगे किसी की एक नहीं चली। अंतत: परीक्षा से तमाम परीक्षार्थी वंचित हो गए।

टीईटी प्रवेश परीक्षा सुबह दस बजे से शुरू होनी थी। कुल 71 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। ऐसे में तमाम परीक्षार्थियों का रेला सभी परीक्षा केंद्रों पर पहुंच चुका था। परीक्षा केंद्र पर आधा घंटा पहले से ही प्रवेश दिया जा रहा था। शिब्ली नेशनल कालेज व निसवां इंटर कालेज को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था। प्रवेश के लिए बीएड, बीटीसी की कम्प्यूटराइज्ड निकला प्रमाण पत्र और आइडी प्रूफ जरूर लाना था। इसमें तमाम छात्र प्रमाण पत्र तो लाए थे लेकिन उसे प्रमाणित नहीं करवा पाए थे। उनका आरोप था कि कहीं से भी आनलाइन यह निर्देश नहीं दिया गया था कि प्रमाणित कर लाना है। कई परीक्षार्थी अपने प्रमाण पत्र को घर पर भूल गए थे। ऐसे में कुछ परीक्षार्थी घर जाकर ले भी आए लेकिन देर होने का हवाला देते हुए उन्हें अंदर घुसने से मना कर दिया गया। इसी प्रकार निसवां इंटर कालेज में भी कई परीक्षार्थियों को अंदर नहीं घुसने दिया गया। इससे आक्रोशित परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। ड्यूटी के दौरान तैनात एसडीएम अरुण कुमार ¨सह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने छात्रों को समझाया बुझाया। एसडीएम ने कहा कि उन्हीं परीक्षार्थियों को अंदर नहीं जाने दिया गया है, जिन लोगों ने अपना प्रमाण पत्र व आइडी प्रूफ नहीं लाया था।

chat bot
आपका साथी