दर्जन भर कच्चे मकान ध्वस्त, मलबे में दबकर वृद्धा की मौत

प्रकृति का कहर -सेमरहा सैदपुर गांव में भोजन करते समय हुआ हादसा पुत्र और बहू बाल-ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 06:04 PM (IST)
दर्जन भर कच्चे मकान ध्वस्त, मलबे में दबकर वृद्धा की मौत
दर्जन भर कच्चे मकान ध्वस्त, मलबे में दबकर वृद्धा की मौत

प्रकृति का कहर :::

-सेमरहा सैदपुर गांव में भोजन करते समय हुआ हादसा, पुत्र और बहू बाल-बाल बचे

-मेंहनगर थाना क्षेत्र में मकानों के गिरने से वृद्ध व कई मवेशी हुए घायल, - हजारों का नुकसान, कई परिवार आए आसमान के नीचे

जागरण टीम, आजमगढ़: शुक्रवार की सुबह से शुरू बारिश कच्चे मकान में रहने वालों की जान पर भारी पड़ने लगी है।मकान में मलबे में दबने से हजारों के सामान नष्ट हुए तो वहीं एक वृद्धा की मौत हो गई। वृद्ध व कई मवेशी घायल हो गए।

मेंहनगर थाना क्षेत्र के पटना अहियाई और बासुपुर ग्राम में भारी बारिश के चलते नौ मकान गिर गए।हजारों के सामान बर्बाद हो गए। पटना अहियाई में वंदना पत्नी लल्लू की भैंस कच्चे मकान के गिरने से घायल हो गई।इसके अलावा सूरज, गंगा चौहान, अच्छेलाल, नंदलाल, राजेंद्र, पन्ना पत्नी श्यामलाल, मालती पत्नी रंजीत के मकान गिर गए। बासूपुर में मकान गिरने से कतवारू (65) और चार बकरियां घायल हो गईं। घर में रखा अनाज बर्बाद हो गया। रानी की सराय: थाना क्षेत्र के सेमरहा सैदपुर गांव में रविवार की रात में बारिश के दौरान कच्चा मकान ध्वस्त हो गया और उसके मलबे मे दबकर वृद्धा की मौत हो गई, जबकि पुत्र और बहू बाल-बाल बच गए।

सेमरहा सैदपुर गांव में राजभवन राम की मां फिरती देवी (60) पत्नी स्व. नान्हू कच्चे मकान के एक हिस्से में रविवार की रात में लगभग दस बजे भोजन कर रही थीं, जबकि दूसरे हिस्से में अन्य लोग भोजन करने बैठे थे।बारिश के बीच अचानक मकान का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया।मकान गिरने पर राजभवन व उनके बच्चे पत्नी बाहर निकलकर शोर मचाने लगे।शोर सुनकर ग्रामीण दौड़ पड़े, लेकिन जब तक मलबे से निकालते वृद्धा ने दम तोड़ दिया।

बोंगरिया : मेंहनगर थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के बंतरिया पुरवा में बारिश के चलते रविवार की रात एक बजे पशुशाला धराशायी हो गया। हादसे में पशु तो बाल-बाल बच गए, परंतु पशुशाला के गिर जाने से पशुओं के रहने की समस्या उत्पन्न हो गई हैं। पीड़ित शैलेश यादव ने बताया कि पशुशाला गिरने से उसमें रखा भूसा व गेहूं सहित हजारों का सामान दबकर नष्ट हो गया। एक भैंस व दो गाय दब गई थीं,जिसे गांव वाले मिलकर बाहर निकाले।

तरवां थाना क्षेत्र के सराय भादी गांव में सोमवार की भोर में पांच बजे मुंशी यादव का कच्चा मकान धराशायी हो गया।मकान के गिरने से पशुओं को रखने की समस्या खड़ी हो गई। हजारों का सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया। जहानागंज: थाना के सामने की बस्ती में रहने वाले श्रवण कुमार गोंड का घर बरसात में जमींदोज हो गया। उसमें रखा गृहस्थी का सामान एवं साइकिल नष्ट हो गया।

बिलरियागंज व अहरौला में भी गिरे मकान

जागरण संवाददाता, बिलरियागंज (आजमगढ़): बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बरोही फतेहपुर गांव में विरोधी नायक के कच्चे मकान का एक हिस्सा रविवार की रात गिर गया।मकान के बरामदे में सो रही गीता घायल हो गईं, जबकि बच्चे बाल-बाल बच गए।गीता को निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

अहरौला : क्षेत्र के ग्राम शंभूपुर गहजी में रविवार की रात हवलदार सिंह का कच्चा मकान धराशायी हो गया, जबकि बगल में हरिद्वार सिंह के पक्के मकान की दीवार सीमेंटेड शीट पर गिरने से ध्वस्त हो गया।इससे गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया।संजोग था कि उस समय दोनों जगह पर कोई मौजूद नहीं था।

chat bot
आपका साथी