डीएम ने लिया संज्ञान, बनेगा पुल और यात्रा होगी आसान

मार्टीनगंज (आजमगढ़) इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर अफसर मन बना लें तो आम आदमी की दुश्वारियां समाप्त होने में देर नहीं लगेंगी। कुछ ऐसा ही हुआ बेसो नदी पर बने पुल के टूटने की खबर प्रकाशन के बाद। तहसील दिवस पर पहुंचे जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने खबर का संज्ञान लिया और पुल निर्माण की घोषणा कर दी। बताया कि 30 मीटर लंबे पुल के निर्माण पर डेढ़ करोड़ रुपये खर्च होंगे और लोक निर्माण विभाग काम कराएगा। व्यापार निधि से सड़क का भी निर्माण कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 10:48 PM (IST)
डीएम ने लिया संज्ञान, बनेगा पुल और यात्रा होगी आसान
डीएम ने लिया संज्ञान, बनेगा पुल और यात्रा होगी आसान

जागरण संवाददाता, मार्टीनगंज (आजमगढ़) : इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर अफसर मन बना लें तो आम आदमी की दुश्वारियां समाप्त होने में देर नहीं लगेंगी। कुछ ऐसा ही हुआ बेसो नदी पर बने पुल के टूटने की खबर प्रकाशन के बाद। तहसील दिवस पर पहुंचे जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने खबर का संज्ञान लिया और पुल निर्माण की घोषणा कर दी। बताया कि 30 मीटर लंबे पुल के निर्माण पर डेढ़ करोड़ रुपये खर्च होंगे और लोक निर्माण विभाग काम कराएगा। व्यापार निधि से सड़क का भी निर्माण कराया जाएगा।

सुंदरपुर कैथौली से तिरौतीपुर एवं करीब अन्य 50 गांवों को जोड़ने वाला पुल दो वर्ष पहले भारी वाहन के गुजरने से टूट गया था। जिलाधिकारी ने बताया कि पुल का निर्माण मार्च तक शुरू हो जाएगा और जून में बनकर तैयार हो जाएगा। पुल के बनने से जहां करीब 50 गांवों की यात्रा सुगम होगी वहीं किसानों को बड़ी राहत मिलेगी साथ।

पुल टूटने की खबर और इससे ग्रामीणों की परेशानी को उजागर करते हुए दैनिक जागरण ने 18 फरवरी के अंक में पृष्ठ संख्या संख्या चार पर 'बेसो नदी का पुल ध्वस्त, जिम्मेदार मौन' शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था।

पुल टूटने से आम ग्रामीणों के साथ ही छात्रों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, क्योंकि गांव में प्राथमिक विद्यालय न होने से बच्चे खतरे के बीच पुल पार करके किसी तरह से एक किलोमीटर दूर सुंदरपुर कैथौली पहुंच पा रहे थे।

chat bot
आपका साथी