शिकायतों के निस्तारण संग गुणवत्ता का भी रखें ध्यान

थाना समाधान दिवस पर डीआइजी और पुलिस अधीक्षक भी पीड़ितों से रू-ब-

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:35 PM (IST)
शिकायतों के निस्तारण संग गुणवत्ता का भी रखें ध्यान
शिकायतों के निस्तारण संग गुणवत्ता का भी रखें ध्यान

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : थाना समाधान दिवस पर डीआइजी और पुलिस अधीक्षक भी पीड़ितों से रू-ब-रू हुए। फरियादियों की समस्या सुन समाधान का भरोसा दिलाया तो अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिया। डीआइजी ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण संग गुणवत्ता का भी ध्यान रखें। समाधान ऐसा करें कि फरियादी संतुष्ट हो जाएं और उन्हें दोबारा शिकायत करने की जरूरत न पड़े।

पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने रानी की सराय और गंभीरपुर थाने में पहुंचकर लोगों की समस्या सुनी। वहीं पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने रानी की सराय एवं शहर कोतवाली में सबकी बातों को सुनने के बाद त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया। सरायमीर : थाना दिवस पर आए तीन मामलों में दो का निस्तारण तहसीलदार निजामाबाद शैलेंद्र सिंह ने कर दिया। एक प्रार्थना पत्र के निस्तारण के लिए लेखपाल को दिया। इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने लेखपालों से कहा कि कहीं भी किसी की भूमि की नापी करनी हो तो फोर्स लेकर जाएं।

अहरौला : क्षेत्र के अधिकतर लोगों को जानकारी न होने के कारण मात्र छह फरियादी पहुंचे। मौके पर दो प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। एसडीएम बूढ़नपुर अरविद कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी गोपाल स्वरूप वाजपेयी ने कहा शेष मामलों का निस्तारण जल्द कर दिया जाएगा। मेंहनगर : थाना दिवस पर आए 15 मामलों में दो का निस्तारण किया गया। शेष के निस्तारण के लिए टीम बनाकर मौके पर भेजा गया। इंस्पेक्टर सुनील चंद तिवारी, राजस्व निरीक्षक राम सिंह आदि उपस्थित रहे। इसी तरह से अन्य थानों में भी समाधान दिवस का आयोजन कर लोगों की समस्या सुनी गई।

chat bot
आपका साथी