खुलेंगे धर्म स्थल, होटल, रेस्टोरेंट व शापिग मॉल

आजमगढ़ डीएम राजेश कुमार व एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें बनाए गए कंटेमेंट जोन मे निर्धारित एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) का अनुपालन सार्वजनिक स्थानों कस्बों ग्रामीण बाजारों चौराहों पर लॉकडाउन के प्रोटोकाल का अनुपालन कराए जाने पर विस्तृत चर्चा की गई। कंटनमेंट जोन के बाहर आठ जून से धर्म-स्थल पूजा स्थल होटल रेस्टोरेंट व शापिग मॉल्स को खोले जाने हैं। समस्त एसडीएम व सीओ को निर्देश दिए कि एसओपी बनाना सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 05:57 PM (IST)
खुलेंगे धर्म स्थल, होटल, रेस्टोरेंट व शापिग मॉल
खुलेंगे धर्म स्थल, होटल, रेस्टोरेंट व शापिग मॉल

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार व एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह की मौजूदगी में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें बनाए गए कंटेमेंट जोन मे निर्धारित एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) का अनुपालन, सार्वजनिक स्थानों, कस्बों, ग्रामीण बाजारों, चौराहों पर लॉकडाउन के प्रोटोकाल का अनुपालन कराए जाने पर विस्तृत चर्चा की गई। कंटनमेंट जोन के बाहर आठ जून से धर्म-स्थल, पूजा स्थल, होटल, रेस्टोरेंट व शापिग मॉल को खोले जाने हैं। समस्त एसडीएम व सीओ को निर्देश दिए कि एसओपी बनाना सुनिश्चित करें।

डीएम ने निर्देश दिए कि धर्मस्थलों व पूजा स्थलों के बाहर शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए गोले बनावाएं। साथ ही श्रद्धालुओं को आने-जाने के लिए अलग रास्ते बनाएं। यह कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराना सुनिश्चित करें। होटल, रेस्टोरेंट एवं अतिथि सत्कार सेवाओं के लिस भी एसओपी बनाएं। होटल, रेस्टोरेंट में सफाई के लिए सफाईकर्मी व सफाई संबंधी उपकरण व सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। खाने के बर्तन व टेबल को बार-बार सैनिटाइज करने व चादरों को प्रतिदिन धुलने के लिए लांड्री की व्यवस्था कराएं। इसके लिए चेकलिस्ट बना लें। रिशेस्शन एरिया में कर्मियों को बैठने के लिए सोशल शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाए। निर्देश दिए कि रात्रि क‌र्फ्यू नौ बजे से पांच बजे तक का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं। कंटेनमेंट जोन को सील कराने के लिए मौके पर एसडीएम व सीओ स्वयं उपस्थित रहें। केवल स्वास्थ्य विभाग, स्वच्छता के कार्य एवं डोर स्टेप डिलेवरी के कार्य की ही अनुमति है। ग्राम निगरानी समिति से बात करें और उसे सक्रिय कराएं। बैकों में ग्राहकों की भीड़ पर भी सतर्क नजर रखी जाए। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, सीआरओ हरी शंकर, एसपी ट्रैफिक तारिक मोहम्मद, एसपी सिटी पंकज कुमार पांडेय, एसपी ग्रामीण एनपी सिंह, एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह, एडीएम एफआर गुरु प्रसाद, सीएमओ डा. एके मिश्रा थे।

chat bot
आपका साथी