जगह-जगह मेले में देवी दर्शन को उमड़ी भीड़

जागरण टीम आजमगढ़ विजयदशमी मेले के बाद भी जिले में त्योहारी माहौल बना हुआ है।तीन स्थान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:06 PM (IST)
जगह-जगह मेले में देवी दर्शन को उमड़ी भीड़
जगह-जगह मेले में देवी दर्शन को उमड़ी भीड़

जागरण टीम, आजमगढ़ : विजयदशमी मेले के बाद भी जिले में त्योहारी माहौल बना हुआ है।तीन स्थानों पर लगे दशहरा मेले में देवी प्रतिमाओं के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी तो देर रात तक क्षेत्र गुलजार रहा।

बिद्राबाजार: चार किलोमीटर की परिधि में लगे मेले में नौ स्थानों पर प्रतिमा की स्थापना की गई थी। क्षेत्र का बड़ा मेला होने के कारण सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।रामलीला समापन के बाद रात आठ बजे राम जानकी मंदिर धर्मशाला से रामजी की झांकी निकली और चौराहे पर भरत मिलाप मिलाप हुआ।

अतरौलिया : मेले के तीसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भीड़ कम नहीं हुई।जायसवाल त्रिमुहानी पर देवी जागरण का आयोजन किया गया, जहां काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। दोपहर बाद लोग जत्थे में निकले तो रात 12 बजे तक जमे रहे।सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।

नंदाव : मेले में देवी प्रतिमा का दर्शन करने के लिए शनिवार को मेले में सैलाब उमड़ पड़ा।दर्शन-पूजन के बाद लोगों ने चोटहिया जलेबी का जमकर लुत्फ उठाया।दूरदराज से आए दुकानदार भोर से ही दुकानें लगाना शुरू कर दिए थे।दोपहर बाद लोगो का मेले में आना शुरू हुआ तो शाम को काफी भीड़ हो गई। महिलाओं की भीड़ सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर उमड़ी रही, तो युवा और बच्चों का रुझान पेस्टी, क्रीमरोल, चिकन चिल्ली, बर्गर की ओर दिखा।मेन चौक पर स्थापित देवी प्रतिमा आकर्षण का केंद्र बनी थी।

chat bot
आपका साथी