मांगों को लेकर राज्य कर्मचारियों ने दिया धरना

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में पदाधिकारियों ने 17 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को मेहता पार्क में मंडल स्तरीय धरना-प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडलायुक्त को सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:33 PM (IST)
मांगों को लेकर राज्य कर्मचारियों ने दिया धरना
मांगों को लेकर राज्य कर्मचारियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उत्तरप्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में 17 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को मेहता पार्क में कर्मचारियों ने मंडल स्तरीय धरना-प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मंडलायुक्त को सौंपा। जिला मंत्री सुबाष पांडेय ने कहा कि 17 सूत्रीय मांगों पर सरकार द्वारा समझौता किए जाने के बाद भी शासनादेश जारी नहीं किया गया। सरकार कर्मचारियों की समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है और उत्पीड़नात्मक कार्रवाई कर रही है। यदि सरकार मांगों को पूरा नहीं करती है तो कर्मचारी सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे।

उन्होंने कहा कि डिप्लोमा इंजीनियर की तरह समस्त कर्मियों को भी सप्तम वेतनमान 4600 रुपये के समान मैट्रिक्स लेवल को इग्नोर करते हुए 4800 रुपये ग्रेड-पे किया जाए। कैशलेस इलाज का लाभ अभी तक कर्मचारियों को प्राप्त नहीं हो रहा है, जिसे तत्काल दिया जाए। 50 वर्ष पूर्ण हो चुके कर्मचारियों को जबरन सेवानिवृत्ति दी जा रही है, इसे तत्काल बंद किया जाए। उन्होंने सरकार से मांग की कि राज्य कर्मचारियों की समस्त मांगों को जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाए, नहीं तो सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। जसवंत सिंह, रामजतन यादव, अमित शर्मा, गिरीश चंद पांडेय, मोहम्मद असलम, पीएन सिंह, परमात्मानंद सिंह, अविनाश सिसोदिया, अशोक आदि थे।

chat bot
आपका साथी