कोटेदारों का जिलापूर्ति कार्यालय पर धरना

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कोटेदारों ने गुरुवार को जिलापूर्ति अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। कोटेदार ई-पास मशीने महीनों से खराब होने व मई-जून का पैसा न मिलने से नाराज थे। उनका आरोप है कि जिले की करीब सभी मशीनें खराब पड़ी हैं बार-बार शिकायत के बाद भी अधिकारियों द्वारा इसका निस्तारण नहीं किया जा रहा है। डीएसओ के गैर मौजूदगी में ज्ञापन कार्यालय के बड़े बाबू को सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:13 PM (IST)
कोटेदारों का जिलापूर्ति कार्यालय पर धरना
कोटेदारों का जिलापूर्ति कार्यालय पर धरना

जासं, आजमगढ़ : पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कोटेदारों ने गुरुवार को जिलापूर्ति अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। कोटेदार ई-पास मशीने महीनों से खराब होने व मई-जून का पैसा न मिलने से नाराज थे। उनका आरोप है कि जिले की करीब सभी मशीनें खराब पड़ी हैं। कई बार शिकायत के बाद भी अधिकारियों द्वारा इसका निस्तारण नहीं किया जा रहा है। डीएसओ की गैर मौजूदगी में ज्ञापन कार्यालय के बड़े बाबू को सौंपा गया।

कोटेदार संघ की बैठक मारवाड़ी धर्मशाला में आयोजित की गई। इसमें ब्लाकों से लेकर नगर तक के कोटेदार मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष त्रिभुवन यादव ने बताया कि डीएसओ से मोबाइल फोन पर मिलने के लिए वार्ता हुई थी, लेकिन डीएसओ नहीं मिले। इससे नाराज जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में सभी कोटेदार जिलापूर्ति कार्यालय के परिसर में जमीन पर बैठकर धरना देने लगे। उन्होंने बताया कि कोटेदार कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं व राज्य सरकार की योजनाओं को पूरी जिम्मेदारी के साथ सुचारू रूप से चलाया गया। लगभग 98 फीसद राशन ई-पास मशीन से वितरण भी किया गया। इसके बाद भी राशन दुकानदारों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। डीएसओ देवमणि मिश्रा ने बताया कि उनकी मांगों के संबंध में पत्राचार किया जा रहा है। डीएम से वार्ता कर शीघ्र ही उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा। इसमें महामंत्री विजय राय, संयोजक दिनेश सिंह, बालीचंद, रामअवध राम, सुभाष, गुफरान, वीरेंद नाथ सिंह, महेंद्र यादव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी