शिक्षक समस्याओं का समाधान न होने पर निर्णायक संघर्ष

शिक्षक समस्याओं का समाधान न होने पर निर्णायक संघर्ष

जागरण संवाददाता आजमगढ़ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रदेश नेतृत्व के आ

JagranSat, 16 Jan 2021 05:28 PM (IST)

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को शिक्षकों ने समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना दिया और उपवास पर रहे। डीआइओएस को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष बृजेश राय ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान पिछले छह माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी नहीं हो पा रहा है। अध्यापकों का सत्यापन नहीं कराया जा रहा है और ना ही वेतन भुगतान किया जा रहा है। उनके सामने भुखमरी की समस्या खड़ी हो गई है, जिसे संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। यदि इस माह भुगतान नहीं किया जाता है तो संगठन एक बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। कहा कि दूसरी प्रमुख समस्या एनपीएस (नेशनल पेंशन स्कीम) की कटौती का शिक्षकों एवं कर्मचारियों के खातों में न भेजा जाना है। कटौती की धनराशि कहां है और किस रूप में है, यह पता नहीं चल पा रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा बार-बार लिखित रूप से आश्वासन देने के बाद भी उस राशि को खाते में नहीं भेजा जा रहा है। संगठन के प्रदेश महामंत्री श्री इंद्रासन सिंह ने कहा कि दूसरे चरण में एक फरवरी को शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ पर धरना होगा, जिसके बाद संघर्ष के अगले चरण की घोषणा की जाएगी। जिलामंत्री विजय कुमार सिंह माध्यमिक शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की मांग की। धरने में मुख्य रूप से परशुराम यादव, डा. वीरेंद्र कुमार मौर्य, मन्नू यादव, अवधेश त्रिपाठी, प्रभाकर राय, राजेश भारती, अरुण राय, अखिलेश, कमलेश राय, आनंद यादव, गोपाल गुप्ता आदि थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.