बाढ़ से हुए नुकसान का अतिशीघ्र होगा आकलन

डीएम राजेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 06:34 PM (IST)
बाढ़ से हुए नुकसान का अतिशीघ्र होगा आकलन
बाढ़ से हुए नुकसान का अतिशीघ्र होगा आकलन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किसानों के साथ बैठक हुई। डीएम ने किसानों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहाकि बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन अतिशीघ्र कराया जाना सुनिश्चित करेंगे। इस संबंध में सभी एसडीएम एवं संबंधित से रिपोर्ट मांगी जाएगी। कहा कि किसानों की आसानी व सुविधा के लिए गन्ना पर्ची अब चार दिन पूर्व ही प्रेषित कर दी जाएगी। यह पर्ची चार दिन पहले तिथि के अनुसार ई-गन्ना एप पर दिखने लगेगी। पर्ची मिलने के बाद किसान गन्ने की कटाई करें। ऐसा संदेश सबको दे दिया जाए और सभी गांवों में घोषणा करा दी जाए। डीएम ने कहा कि सर्वे करने के बाद पर्ची कैलेंडर बनेगा। गन्ना की घटतौली अब नहीं होने दी जाएगी। यदि कहीं से घटतौली की शिकायत किसानों की मिली तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

किसानों को आश्वस्त किया कि अब जिले में बेसहारा पशुओं को खुला नहीं छोड़ने दिया जाएगा। पशुओं के रहने के लिए पर्याप्त व्यवस्था कर दी गई है। डीएम ने किसानों से पशुओं का दूध खाने के बाद न छोड़ने की भी अपील की। धान क्रय केंद्रों की समस्या का तत्काल निस्तारण होगा। कहा कि पिछले गन्नों किसानों के भुगतान के लिए कुछ धनराशि शासन से प्राप्त हुई है। चीनी मिल से चीनी बेचकर भुगतान किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। कहाकि सरकार पराली न जलाने पर सख्त है। यदि कहीं ऐसी घटना प्रकाश में आएगी तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी सुधीर सिंह ने कहाकि पुलिस विभाग हर संभव मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगा। एडीएम वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, जिला कृषि अधिकारी डा. गगनदीप सिंह, डिप्टी आरएमओ गोविद कुमार उपाध्याय थे।

chat bot
आपका साथी