सिलेंडर में आग से मची अफरातफरी

अग्निकांड .. -शाकिब ने बहादुरी दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र से बुझाई आग -लीक होने के कार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:09 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:09 PM (IST)
सिलेंडर में आग से मची अफरातफरी
सिलेंडर में आग से मची अफरातफरी

अग्निकांड ..

-शाकिब ने बहादुरी दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र से बुझाई आग

-लीक होने के कारण लगी आग, पुलिस भी रही मौके पर मौजूद

जागरण संवाददाता निजामाबाद (आजमगढ़) : सोमवार देर शाम निजामाबाद कस्बे में आगजनी की बड़ी घटना होने से बच गई। घनी आबादी में सिलेंडर लीक होने के कारण आग लग गई। आग की लपटें उठी तो पास-पड़ोस के लोग परेशान हो उठे। पुलिस पहुंची तो कस्बा के ही उत्साही एक युवक ने जोन जोखिम में डालकर आग बुझाई तो लोगों ने राहत की सांस ली।

निजामाबाद नगर के कसाब टोला मुहल्ला में पप्पू पुत्र कमरुद्दीन के घर में भोजन बन रहा था। उसी दौरान किसी तरह सिलेंडर लीक हुआ गैस पूरे घर में फैल गई। फिर क्या आग लगी तो पूरे घर में फैलने लगी। हो-हल्ला मचा तो परिवार के लोग तो घर से बाहर आ गए। घटना घनी आबादी में होने के कारण पूरे मोहल्ले में दहशत का माहौल हो गया। एसआइ अशोक दत्त त्रिपाठी, चौकीदार हरिहर समेत बड़ी संख्या में लोगों मौके पर जा पहुंचे। कस्बे के ही शाकिब को जानकारी हुई तो वह अग्निशमन यंत्र लेकर मौके पर जा पहुंचा। उसने आग लगने वाले मकान के बगल वाले हिस्से से सिलिडर तक जा पहुंचकर आग बुझा पाया।

सिलेंडर से उठ रहीं लपटें कमजोर पड़ीं तो लोगों की जान में जान आ पाई। गैस सिलेंडर की आग को पूरी तरह से बुझने के बाद पुलिस ने उसे एहतियात के तौर पर छत के ऊपर खुले आसमान में रखवा दिया।

chat bot
आपका साथी