संकट दूर, आज से खुलेगा ओपीडी का ताला

- कोविड नियमों का करना होगा सौ फीसद पालन एसआइसी - जिला अस्पताल होगा गुलजार मरीजों को मि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 08:49 PM (IST)
संकट दूर, आज से खुलेगा ओपीडी का ताला
संकट दूर, आज से खुलेगा ओपीडी का ताला

- कोविड नियमों का करना होगा सौ फीसद पालन: एसआइसी

- जिला अस्पताल होगा गुलजार, मरीजों को मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, बलरामपुर, (आजमगढ़): कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जहां शासन ने एक माह पूर्व गुलजार रहने वाले जिले के सरकारी अस्पतालों की ओपीडी सख्त हिदायत के साथ बंद करने का निर्देश जारी किया था,वहीं अब शुक्रवार को अस्पतालों की रौनक लौट आएगी।

सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद होने के कारण प्राइवेट अस्पतालों की चांदी कट रही थी।मरीजों और तीमारदारों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। शासन ने जिले में आए दिन घट रहे कोरोना के मामले को संज्ञान में लेते हुए जिले के सभी सरकारी अस्पतालों को निर्देशित किया कि कोविड-नियमों का पालन करते हुए ओपीडी खोली जाए। एक सप्ताह पूर्व शासनादेश के अनुसार आंख,कान,नाक की ओपीडी सुबह दस बजे से बारह बजे तक चल रही थी, वहीं अब सभी प्रकार की ओपीडी सुबह आठ बजे से दो बजे तक चलेगी। सर्जन मरीजों की कोविड जांच करने के बाद आपरेशन करेंगे तो वहीं फिजिशियनन फीवर की जांच कर मरीजों को देखेंगे।

एसआइसी अनूप कुमार सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार चार जून से कोविड नियमों का पालन करते हुए ओपीडी खोलने के आदेश दिए गए हैं। मरीज मास्क और शाररिक दूरी का ध्यान रखते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल आएं। बिना मास्क के प्रवेश वर्जित होगा।

chat bot
आपका साथी