भक्तों की भीड़ में गायब हो गया कोरोना का खौफ

जागरण टीम आजमगढ़ आम दिनों में दिखता था कोरोना का खौफ। मास्क लगाकर निकलते थे लोग लेकि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:11 PM (IST)
भक्तों की भीड़ में गायब हो गया कोरोना का खौफ
भक्तों की भीड़ में गायब हो गया कोरोना का खौफ

जागरण टीम, आजमगढ़ : आम दिनों में दिखता था कोरोना का खौफ। मास्क लगाकर निकलते थे लोग लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को दशहरा मेला के दौरान उमड़ी भीड़ में कोरोना का खौफ गायब दिखा। दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का स्लोगन अर्थहीन हो गया जब दुकानों पर एक साथ लोग खिलौना-गुब्बारा से लेकर चोटहिया जलेबी के लिए लाइन लगाकर खड़े हो गए।

माहुल : देर शाम भगवान राम, लक्ष्मण सीता को रथ पर बैठाकर पूरे नगर में घुमाने के बाद रामलीला मैदान में रावण का पुतला दहन किया गया। गांधी मार्ग पर पेस्टी और फास्ट फूड की दुकान पर लोगों की भीड़ दिखी। चोटहिया जलेबी और चाट-फुल्की का लोगों ने स्वाद चखा। पुराना गांधी मार्ग पर महिलाओं के लिए विशेष मेला होने के कारण पुरुषों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित था। अतरौलिया : देवी प्रतिमाओं के दर्शन के लिए दोपहर बाद से ही लोगों के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो देर शाम तक जारी रहा। बिद्राबाजार : गंभीरपुर बाजार के मेले में पूजा समितियों द्वारा भव्य सजावट की गई थी। क्षेत्र के हजारों लोगों ने मेले का आनंद लेने के साथ मां दुर्गा का दर्शन-पूजन किया।

मां नौ दुर्गा पूजा समिति, मां वैष्णो दुर्गा पूजा समिति, श्री बाल दुर्गा पूजा समिति, मां शक्ति दुर्गा पूजा समिति, जय मां अगवानी दुर्गा पूजा समिति, जय मां अंबे दुर्गा पूजा समिति द्वारा भव्य प्रतिमा की स्थापना की गई।

रौनापार : जीयनपुर के मछली बाजार में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा का शनिवार को विसर्जन किया गया। मछली मार्केट से प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई। उसके बाद दोहरीघाट ले जाकर प्रतिमा का विसर्जन सरयू नदी के किनारे किया गया।

chat bot
आपका साथी