दो पालियों में चलेगा अंग्रेजी माध्यम स्कूल

-अच्छी खबर- -जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को दिया निर्देश -भौतिक वातावर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:36 PM (IST)
दो पालियों में चलेगा अंग्रेजी माध्यम स्कूल
दो पालियों में चलेगा अंग्रेजी माध्यम स्कूल

-अच्छी खबर:-

-जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को दिया निर्देश

-भौतिक वातावरण व शैक्षिक गुणवत्ता देख 950 पहुंची छात्र संख्या

-अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों में होगी दो पालियों में पढ़ाई

जागरण संवाददाता, अंबारी (आजमगढ़): भौतिक संसाधन एवं शैक्षिक गुणवत्ता को देखते हुए कंपोजिट इंग्लिश मीडियम स्कूल अंबारी में छात्र संख्या अब तक 950 तक पहुंच गई है। इसे देखते हुए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने विद्यालय को दो पालियों में संचालित करने का निर्देश बीईओ पवई को दिया है।

पिछले सत्र में विद्यालय में छात्र संख्या 721 रही थी। वर्तमान सत्र में यह संख्या 950 तक पहुंच गई है। यहां शिक्षकों की कुल संख्या 11 है। बच्चों के लिए भोजन बनाकर खिलाने के लिए पांच रसोइया रखी गई हैं। विद्यालय में दो शिक्षामित्र एवं तीन अनुदेशक कार्यरत हैं। सभी आठ कक्षाओं में डेस्क, बेंच की व्यवस्था है। विद्यालय में सुसज्जित पुस्तकालय, व्यायामशाला बना हुआ है। मुंशी गया प्रसाद स्मारक कक्षा कक्ष में प्रोजेक्टर लगा हुआ है। शनिवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अतुल सिंह विद्यालय में बने अतिरिक्त कक्षा कक्ष का लोकार्पण करने पहुंचे थे।उन्होंने छात्र संख्या को देखते हुए बीईओ पूजा पाठक को दो पालियों में विद्यालय संचालित करने का निर्देश दिया। प्रधानाध्यापक राजेश यादव ने बताया कि मानक के अनुसार 25 शिक्षकों की आवश्यकता है। इसके लिए जिलाधिकारी एवं जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र लिखा गया है। बीईओ पवई पूजा पाठक ने बताया कि बीएसए का निर्देश मिला है। शीघ्र ही दो पालियों में कक्षाओं का संचालन कराया जाएगा। इनसेट:::::

रविवार को भी काम कर रहे थे शिक्षक

अंबारी: एक तरफ जहां शिक्षक अवकाश के समय घर पर रहते हैं, वहीं दूसरी तरफ कंपोजिट इंग्लिश मीडियम स्कूल अंबारी में प्रधानाध्यापक राजेश यादव, सहायक अध्यापक मधुसूदन एवं मो. शाहिद प्रवेश प्रक्रिया का काम पूरा करने में लगे रहे। बताया कि जो भी कार्य अधूरे रह जाते हैं उन्हें अवकाश के दिनों में पूरा कर लिया जाता है।

chat bot
आपका साथी