फूलपुर के हर गांव में बनेंगे सामुदायिक शौचालय

जासं, फूलपुर (आजमगढ़) : ब्लाक सभाभार में गुरुवार को आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक में हर गांव में सा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 06:09 PM (IST)
फूलपुर के हर गांव में बनेंगे सामुदायिक शौचालय
फूलपुर के हर गांव में बनेंगे सामुदायिक शौचालय

जासं, फूलपुर (आजमगढ़) : ब्लाक सभाभार में गुरुवार को आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक में हर गांव में सामुदायिक शौचालय के साथ ही कई विकास कार्यों का प्रस्ताव पास किया गया। इसके बाद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। बैठक में बीडीसी सदस्यों समेत बड़ी संख्या मौजूद रहे।

ब्लाक प्रमुख अर्चना यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वप्रथम खंड विकास अधिकारी सर्वेश मोहन श्रीवास्तव ने पिछली कार्ययोजना को पढ़कर सुनाया जिसकी सभी सदस्यों ने पुष्टि की। उसके बाद वर्ष 2020-21 के लिए मनरेगा एवं चतुर्थ राज्य वित्त की कार्ययोजना के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक रामआशीष यादव के नेतृत्व में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन डा. मो. अजीम की देखरेख में किया गया। चिकित्साधिकारी ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों को स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की जानकारी दी। पशु चिकित्साधिकारी अतुल अवस्थी ने गोकुल गांव योजना में चयनित ग्रामसभाओं, समाज कल्याण अधिकारी गौरव यादव ने विधवा, दिव्यांग, वृद्धा, सुमंगला योजना से संबंधित जानकारी दी।

बीडीओ सर्वेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि मनरेगा से पार्क, खेल का मैदान, प्रत्येक गांव में दो सामुदायिक शौचालयों का निर्माण अतिशीघ्र कराया जाएगा। इसके अलावा ग्राम सभाओं में हाट बाजार निर्माण तथा अन्य सुविधाएं शुरू की जाएंगी।

अंत में ब्लाक प्रमुख ने क्षेत्र पचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली और अधिकारियों को त्वरित निस्तारण का आदेश दिया। एडीओ पंचायत सुरेश प्रजापति, अरविद अस्थाना, जयप्रकाश उपाध्याय, संतोष सिंह, विनोद यादव, राधेस्याम यादव, ज्ञान सिंह, बृजेश, दिनेश, अभिमन्यु, पवन जायसवाल, भारत यादव, घनश्याम, अनिता, मो. असलम, मो. अकरम, वेदप्रकाश यादव, लल्लन प्रसाद यादव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी